बाबर आज़म के बुरे दिन, टी20 रैंकिंग में सूर्याकुमार ने पछाड़ कर रचा इतिहास, कोहली-भुवी को तगड़ा झटका

Advertisement
4

आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आज़म को तगड़ा झटका लगा है. भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ICC रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है, जो एशिया कप से पहले 1 नंबर पर थे. सूर्यकुमार यादव को अब ICC T-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

Advertisement

ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव ने बाबर आज़म को पछाड़ा, ये दो बल्लेबाज हैं आगे

Advertisement

सूर्यकुमार ने मंगलवार को अपनी तीन मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में मोहाली में आस्ट्रेलिया से हार के दौरान 46 रन बनाए थे. जिसके बाद उन्हें टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 780 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचने में मदद मिली. इस समय सूर्यकुमार यादव दुनियाभर में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (825 अंक) और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मारक्रम (792) से आगे हैं. पहले नंबर पर मौजूद रिजवान ने मंगलवार को कराची में पाकिस्तान की इंग्लैंड से हार में अर्धशतक लगाया.

Image

Advertisement

बता दें कि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम UAE में खेले गए एशिया कप-2022 में खराब प्रदर्शन और कराची में सीरीज़ के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 31 रनों की पारी के बाद नई रैंकिंग में चौथे स्थान आ गए. जबकि इंग्लैंड के डेविड मलान (725) के साथ 5वें और आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच (715) छठे नंबर पर हैं. टी20 रैंकिंग में भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बड़ी बढ़त हासिल की. वहीं, इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने भी आगे कदम बढ़ाया है.

मंगलवार को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले पहले टी-20 मैच में भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नाबाद 71 रनों की पारी खेली. जिसके बाद वो भी ICC T20 रैंकिंग में 22 स्थान की छलांग लगाकर 65वें स्थान पर पहुंच गए. जबकि टीम के साथी अक्षर पटेल ने उसी मैच के दौरान तीन विकेट लेने के बाद गेंदबाजों की सूची में 24 स्थानों की बढ़त के साथ 33वें स्थान पर आ गए. इसके अलावा भारत के विराट कोहली को एक स्थान और भुवनेश्वर कुमार को दो स्थान को नुकसान हुआ है. भुवनेश्वर अब 9वें स्थान पर आ गए हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page