बाबर आजम ने लुटी महफ़िल, छक्कों की बारिश करने वाले शाह को दिया 1 लाख का चेक, फैंस बोले- शुक्रिया अल्लाह हमारे…

Advertisement

बाबर आजम के शतकीय प्रहार की बदौलत पाकिस्तान ने सीरीज के पहले वनडे में वेस्टइंडीज (PAK vs WI 1st ODI) को 5 विकेट से हरा दिया. मुल्तान में खेले गए इस मुकाबले में बाबर ने इमाम उल हक और मोहम्मद रिजवान के साथ शतकीय साझेदारियां भी की. वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 305 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने 4 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

Advertisement

बाबर आजम-इनाम उल हक़ की शतकीय साझेदारी

Advertisement

306 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान का पहला विकेट 7वें ओवर में गिरा, जब जेडन सील्स ने फखर जमां (11) को शामार ब्रूक्स के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने इमाम उल हक के साथ 103 रन की शतकीय साझेदारी की. इमाम को अकील हुसैन की गेंद पर जेडन सील्स ने लपका. उन्होंने 71 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 65 रन बनाए.

बाबर ने जड़ा लगातार तीसरा वनडे शतक
कप्तान बाबर जमे रहे और उन्होंने मेहमान टीम के गेंदबाजों को जमकर निशाना बनाया. उन्होंने हेडन वाल्श की गेंद पर चौका लगाकर अपना 17वां वनडे शतक पूरा किया. यह वनडे में उनका लगातार तीसरा शतक भी रहा. बाबर और मोहम्मद रिजवान ने तीसरे विकेट के लिए 108 रन जोड़े. बाबर पारी के 42वें ओवर में पवेलियन लौटे, जब टीम का स्कोर 237 रन पहुंच गया था. उन्होंने 107 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 103 रन बनाए.

Advertisement

मोहम्मद रिजवान का 55 गेंदों पर पचासा
मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने जेडन सील्स के पारी के 43वें ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल लिया और निजी स्कोर 50 रन पहुंचाया. अल्जारी जोसेफ के अगले ओवर की पहली ही गेंद पर रिजवान ने चौका जड़ा लेकिन रोमारियो शेफर्ड ने उन्हें शाई होप के हाथों कैच करा दिया. रिजवान ने 61 गेंद खेलीं और 2 चौके, 1 छक्के की मदद से 59 रन बनाए. वह टीम के 256 के स्कोर पर चौथे विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे.

खुशदिल का कमाल, नवाज ने जड़ा विजयी छक्का

फिर खुशदिल शाह और मोहम्मद नवाज ने कमाल दिखाया. खुशदिल ने रोमारियो शेफर्ड के पारी के 47वें ओवर में लगातार गेंदों पर 3 छक्के जड़े. फिर 49वें ओवर में 1 चौका और 1 छक्का भी लगाया. नवाज ने जेडन सील्स की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा. खुशदिल 23 गेंदों पर 1 चौके और 4 छक्कों की बदौलत 41 रन बनाकर नाबाद लौटे. नवाज ने 6 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से नाबाद 8 रन बनाए.

वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट लिए जबकि जेडन सील्स, शेफर्ड और अकील हुसैन को 1-1 विकेट मिला. पाकिस्तान ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा वनडे मैच 10 जून को इसी मैदान पर खेला जाएगा. बाबर आजम ने अपना मैन ऑफ़ द मैच खुशदिल शाह को सौंप कर वह-वही लुटी.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page