AUS vs AFG: धूल हटी-घास के चिथड़े उड़े, 22 साल के अफगानी गेंदबाज की यॉर्कर देख कांप गई रूह, देखें वीडियो

Advertisement
4

अफगानिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 4 रन से जीत दर्ज की। हालांकि इस जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की चिंता कम नहीं हुई है क्योंकि सेमीफाइनल में पहुंचना उनके लिए टेड़ी खीर साबित होगा। उनकी पूरी उम्मीदें इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले पर हैं।

Advertisement

यदि श्रीलंका इंग्लैंड को हराती है तब ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में भले ही ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने अंत तक लड़ाई लड़ी। इस दौरान न सिर्फ राशिद खान ने तूफानी पारी खेलकर आश्चर्यचकित किया, बल्कि 22 साल के गेंदबाज ने भी दंग कर दिया।

Advertisement

फजलहक फारुकी की खतरनाक यॉर्कर

इस गेंदबाज का नाम है फजलहक फारुकी। फजलहक ने ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड को इस तरह बोल्ड किया कि सब दंग रह गए। उनकी खतरनाक यॉर्कर पर वेड घबराते हुए अपनी जगह से हटे और इसके बाद बॉल गिल्लियां उड़ाते हुए बाहर निकल गई। ये नजारा 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर देखने को मिला।

 

वेड 7 गेंदों में 6 रन बनाकर खेल रहे थे। वे एक चौका जड़ चुके थे और अपनी टीम के लिए बड़ा स्कोर करने की चाह में एक और बाउंड्री लगाना चाहते थे। फजलहक दौड़ते हुए आए और वेड को ओवर द विकेट गेंद डाली। वेड ने जैसे ही बल्ला उठाया बॉल उनके पैरों में पड़ी, धूल हटी-घास के चिथड़े उड़े और विकेट चटकाते हुए बाहर की ओर निकल गई। वेड इससे पहले कि इस बॉल को समझ पाने की कोशिश भी कर पाते, फारुकी की ये खतरनाक यॉर्कर रूह कंपा गई।

 

गेंदबाजी से किया प्रभावित

22 साल के इस युवा गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। उन्होंने वेड के अलावा कैमरून ग्रीन को महज 3 रन पर चलता कर दिया। फजलहक ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 22 रन दिए थे, हालांकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 24 रन देकर एक विकेट चटकाया। फजलहक अब तक 17 टी 20 इंटरनेशनल मैचों में 21 विकेट चटका चुके हैं। उनका इकोनॉमी 6.76 का है। इस गेंदबाज ने क्रिकेट के गलियारों में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाकर कोहराम मचा दिया है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page