महंगा पड़ा आसिफ अली को गेंदबाज पर बल्ला उठाना, ICC ने सुनाई तगड़ी सजा

Advertisement
4

एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के ‘सुपर फोर’ मैच में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया. इस मैच में एक मौका ऐसा भी आया जब पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाड़ी आमने सामने हो गए. पारी के 19वें ओवर में पाक बल्लेबाज आसिफ अली अफगानिस्तान के गेंदबाजी फरीद के जश्न मनाने पर इतने गुस्सा हो गए थे कि उन्होने बल्ला तक उठा लिया. अब आईसीसी ने इन दोनो खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है.

Advertisement

दोनों को पाया गया दोषी
पाकिस्तान के आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद पर एशिया कप सुपर फोर चरण के मैच के दौरान मैदान पर झड़प के कारण मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दोनों को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक के अपराध का दोषी पाया गया. आईसीसी के बयान के अनुसार अली ने आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.6 का उल्लंघन किया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक इशारे से संबंधित हैं.

Advertisement

मैदान पर हुई थी झड़प
वहीं फरीद को धारा 2.1.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर , मैच रैफरी या किसी भी व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क संबंधित है. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर भी लगातार आसिफ को बैन करने की बात की जा रही थी. हालांकि आईसीसी ने इन दोनों खिलाड़ियों को जुर्माने के साथ ही छोड़ दिया.

Advertisement

क्या था मामला?
हुआ यूं कि 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली फरीद अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए. अफगानी गेंदबाज फरीद अहमद ने इसके बाद आसिफ अली की तरफ आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया. इसके बाद फरीद अहमद के जश्न मनाने के अंदाज से गुस्सा होकर पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने पहले तो गेंदबाज तो धक्का दिया और फिर उसके बाद उसे अपना बल्ला भी दिखाया. आसिफ अली ने बल्ला उठाया तो अफगानिस्तान के दूसरे खिलाड़ियों ने बीच में आकर उनको रोका.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page