शर्मनाक हार के बाद पाक टीम से रिजवान समेत इतने सारे खिलाड़ियों की छुट्टी, सरफराज की वापसी

Advertisement
4

एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराकर छठी बार यह खिताब अपने नाम किया. पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार से वहां की आवाम में अपनी टीम को लेकर गुस्सा है. इससे गुस्सा का असर अब बड़े बदलाव से रूप में देखने को मिल सकता है. टीम के कई खिलाड़ियों पर इसकी गाज गिरने वाली है. पाकिस्तानी मीडिया Geo Super के मुताबिक, टी20 विश्वकप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज़ में पाकिस्तान की टीम बदली हुई नज़र आ सकती है. टीम में मोहम्मद रिजवान की जगह सरफराज अहमद को शामिल किया जा सकता है.

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान इसी हफ्ते होना है. एशिया कप में पाकिस्तान की बल्लेबाजी एक बड़ी समस्या रही है. इसके अलावा टीम के कई खिलाड़ियों का 100 फीसद फिट ना होना भी हार की बड़ी वजह रहा है. इन सारी चीजों से निपटने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम मैनेजमेंट टीम में थोड़ा चेंज चाह रहा है, जो कि टॉप ऑर्डर बैटिंग से लेकर बॉलिंग तक में दिखेगा.

Advertisement

पाक टीम के पास रिजवान के 2 विकल्प
पाकिस्तान के सीनियर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट अब्दुल माजिद भट्टी ने जियो सुपर को जानकारी दी है कि मोहम्मद रिजवान को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है. ऐसे में टीम में उनकी जगह लेने को दो विकेटकीपर बल्लेबाजों सरफराज अहमद और मोहम्मद हैरिस के बीच जोरदार टक्कर है.

ICC World Cup 2019: 'Every team is scared of Pakistan,' captain Sarfaraz  Ahmed | Cricket - Hindustan Times

Advertisement

सरफराज अहमद या मोहम्मद हैरिस- किसका पलड़ा भारी?
उन्होंने बताया कि सरफराज ने पाकिस्तान के घरेलू टी20 टूर्नामेंट नेशनल टी20 कप में सिंध का प्रतिनिधित्व करते हुए कमाल का प्रदर्शन किया है. दाएं हाथ के सरफराज 141.91 की स्ट्राइक रेट के साथ 193 रन बनाकर टूर्नामेंट के 5वें टॉप स्कोरर हैं. दूसरी ओर मोहम्मद हैरिस हैं जिन्होंने नेशनल टी20 कप के 6 मैचों में 100 रन बनाए हैं. हैरिस युवा हैं और रिजवान को रिप्लेस करने के टॉप कंटेंडर माने जा रहे हैं.

इफ्तिखार, खुशदिल, आसिफ अली हो सकते हैं ड्रॉप
पाकिस्तान के सीनियर खेल पत्रकार ने बताया कि अगर रिज़वान को आराम मिलता है तो उस सूरत में फखर जमां को अपनी वास्तविक पोजीशन यानी कि ओपनिंग में खेलने का मौका मिलेगा. नंबर 3 की पोजीशन पर फखर का खेल वैसे भी कुछ खास नहीं रहा है. उन्होंने 6 मैचों में सिर्फ 96 रन ही बनाए हैं.

इसके अलावा पाकिस्तान की टीम से इफ्तिकार अहमद और खुशदिल शाह को ड्रॉप किया जाएगा. जबकि आसिफ अली पर भी पाकिस्तान का थिंक टैंक बड़ा फैसला करते हुए उनके रिप्लेसमेंट के बारे में सोच सकता है.

I am extremely glad to be captaining the county team – Shan Masood Shan  Masood feels he has experience in playing on different numbers

शान मसूद की वापसी की संभावना
इस बीच शान मसूद को टीम में नंबर 4 की पोजीशन के लिए जगह मिल सकती है. उनका हालिया फॉर्म जबरदस्त है और उन्होंने नंबर 4 पर खेलते हुए इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट से लेकर पाकिस्तान की नेशनल टी20 कप तक रन बनाकर दिखाए हैं. ऐसे में पाक टीम में उनका चुना जाना पक्का लग रहा है.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page