इस्लाम अपनाकर आया भारत, IPL में मुंबई पुलिस ने दबोचा, अब टीम इंडिया के छुड़ाए पसीने, गेंद-बल्ले से मचाया गदर

Advertisement

भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ का तीसरा और चौथा मैच जीतकर शानदार वापसी की है. सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 0-2 से पीछे चल रही थी. भारतीय टीम अब 2-2 की बराबरी पर आ गयी है. तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 179 का स्कोर बनाया.

Advertisement

तीसरे मैच का हाल

Advertisement

भारत की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने धमाकेदार शुरुआत की. दोनों ने शुरुआती 10 ओवर में ही 97 रन जोड़ लिए थे, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई हुई नज़र आई. ऋतुराज (57 रन) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की पहली फिफ्टी जड़ी, उनका साथ ईशान किशन (54 रन) ने दिया, जो लगातार तूफानी बैटिंग कर रहे हैं.

एक बार फिर मिडिल ऑर्डर कोई कमाल नहीं कर पाया, श्रेयस अय्यर सिर्फ 14 रन बना पाए. कप्तान ऋषभ पंत 6 और दिनेश कार्तिक भी 6 ही रन बना पाए. अंत में हार्दिक पंड्या ने कुछ रन बटोरे और 21 बॉल में 31 रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को 179 तक पहुंचाया. अफ्रीका की तरफ से प्रिटोरियस ने 2 विकेट अर्जित किये. वहीं शम्सी, महाराज और रबाडा को एक-एक विकेट मिला.

Advertisement

वायने पर्नेल (Wayne Parnell) ने अफ्रीका की तरफ से की शानदार गेंदबाजी

सीरीज में अफ्रीका के वायने पर्नेल (Wayne Parnell) ने काफी किफायती गेंदबाजी की है. 5 साल 51 मैच के बाद वापसी कर रहे पर्नेल (Wayne Parnell) ने सीरीज में 7 की इकॉनोमी से रन खर्च किये हैं.भुवनेश्वर और रबाडा के बाद पर्नेल सबसे किफायती गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं. पार्नेल (Wayne Parnell) ने सीरीज में दो विकेट भी अर्जित किये हैं. पार्नेल (Wayne Parnell) का जन्म 30 जुलाई 1989 को पोर्ट एलिजाबेथ में हुआ था.

पार्नेल (Wayne Parnell) का क्रिकेट करियर

पार्नेल (Wayne Parnell) ने साउथ अफ्रीका के लिए 6 टेस्ट, 65 वनडे और 40 टी20 मैच खेले. उन्होंने (Wayne Parnell) गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. वनडे में उन्होंने 95, टेस्ट में 15 और टी20 में 41 विकेट झटके. हालांकि उनका करियर कुछ खास नहीं चला और साल 2017 के बाद से वो टीम से बाहर ही हैं.

पर्नेल (Wayne Parnell) ने अपनाया इस्लाम धर्म

30 जुलाई, 2011 को, अपने 22वें जन्मदिन पर वेन पार्नेल (Wayne Parnell) ने इस्लाम धर्म अपना लिया. साउथ अफ्रीकी मीडिया में ऐसी खबरें उड़ीं की पार्नेल (Wayne Parnell) ने ये कदम टीम के साथी बल्लेबाज हाशिम अमला को देखकर उठाया. हालांकि इन बातों में कोई सच्चाई नजर नहीं आई. वेन डिल्लन पार्नेल (Wayne Parnell) ने अपना नाम बदलकर वेन वलीद पार्नेल रख लिया.

आयशा से किया निकाह

साल 2016 में वेन पार्नेल (Wayne Parnell) ने साउथ अफ्रीका की फैशन ब्लॉगर आएशा बाकर से शादी कर ली. पार्नेल (Wayne Parnell) ने केपटाउन की एक मस्जिद में आएशा को अपना बनाया, शादी में लगभग 400 लोगों ने शिरकत की थी.

‘रेव पार्टी’ में पकड़े गये पार्नेल

वेन पार्नेल IPL में खेलते रहे हैं. उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स और पुणे वॉरियर्स के लिए कुल 26 IPL मैच खेले हैं. जिसमें 26 विकेट झटके. वेन पार्नेल आईपीएल खेलने के लिए ही 2012 सीजन में भारत आए थे. उस समय वह पुणे वॉरियर्स के लिए खेल रहे थे.

How is Odisha?': Asks reporter, South Africa pacer gives classic reply |  Cricket - Hindustan Timesउसी सीजन के बीच में मुंबई पुलिस ने जुहू में चल रही एक ‘रेव पार्टी’ में छापा मारा था, जिसमें वेन पार्नेल और खिलाड़ी  राहुल शर्मा को गिरफ्तार किया गया था. वेन पार्नेल ने मुंबई की सेशन कोर्ट में सरेंडर किया था. इसके बाद उन्हें 10 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिल गई थी.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page