वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स का 5वां मुकाबला (Australia Champions vs South Africa Champions, 5th Match) ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका चैंपियंस के बीच खेला गया। बर्मिंघम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से बुरी तरह हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 230 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 9 विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी। नाथन कूल्टर नाइल को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आरोन फिंच और शॉन मार्श ने की धुआंधार बल्लेबाजी(Australia Champions vs South Africa Champions, 5th Match)

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जैक कैलिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। आरोन फिंच और शॉन मार्श की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 85 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को बेहतरीन शुरुआत दी। इस दौरान फिंच ने 25 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 49 रन बनाए और मार्श ने भी 28 गेंद पर 49 रनों की पारी खेली। इसके बाद बेन डंक ने 21 गेंद पर 47 और बेन कटिंग ने 17 गेंद पर 38 रन की पारी खेली। टिम पेन 21 गेंद पर 34 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जेपी डुमिनी ने 2 विकेट लिए।

Australia Champions vs South Africa Champions, 5th Match

टार्गेट का पीछा करने उतरी प्रोटियाज टीम कभी भी मुकाबले में दिखी ही नहीं। सलामी बल्लेबाज रिचर्ड लेवी बिना खाता खोले ब्रेट ली की गेंद पर बोल्ड हो गए। कप्तान जैक कैलिस सिर्फ 6 रन ही बना सके और जेपी डुमिनी भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। नील मैक्केंजी ने जरुर 24 गेंद पर 33 रन बनाए लेकिन उन्हें टॉप ऑर्डर के किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। एश्ले प्रिंस और डेन विलास भी फ्लॉप रहे।

May be an image of textनिचले क्रम में रेयान मैक्लेरेन ने 31 गेंद पर नाबाद 36 रन बनाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ब्रेट ली ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की और 19 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा नाथन कूल्टर नाइल ने 3 ओवर में सिर्फ 7 रन देकर 3 विकेट लिए।