अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, तोड़ा टीम इंडिया का रिकॉर्ड, वर्ल्डकप सुपर लीग में पाक-ऑस्ट्रेलिया से निकला कोसों आगे

Advertisement

अफगानिस्तान और जिम्बॉब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज सीरीज खेली जा रही है। अफगानिस्तान ने सीरीज का पहला वनडे मैच 60 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इसी जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में 10 अंक हासिल किए और भारत और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ दिया।

Advertisement

अब अफगानिस्तान 10 वनडे में 8 जीत और 80 पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनका नेट रन रेट 0.497 का है। नंबर 4 पर मौजूद वेस्टइंडीज के खाते में भी 80 अंक हैं। लेकिन वे -0.750 के नेट रेट के साथ अफगानिस्तान के पीछे हैं। वहीं टीम इंडिया 12 मैचों में 8 जीत के बाद 79 पॉइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर फिसल गए हैं। पेनल्टी ओवर के तौर पर उनका एक अंक काटा गया है।

Advertisement

वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट्स टेबल में बांग्लादेश पहले पायदान पर कायम

वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट्स टेबल पर पहले पायदान पर बांग्लादेश का कब्जा है। बांग्लादेश ने 18 मैचों में से 12 मैच जीतकर 120 अंक हासिल किए हैं। दूसरे पायदान पर 95 अंकों वाली इंग्लैंड मौजूद हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया 70 पॉइंट्स लेकर सातवें पायदान पर बनी हुई है।

Advertisement

ZIM vs AFG पहले वनडे का हाल

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया पहला वनडे मैच अफगानिस्तान ने 60 रनों से जीता। जिम्बॉब्वे से पहले बल्लेबाजी के बुलावे के बाद अफगानिस्तान ने रहमत शाह की 94 रनों की पारी चलते 50 ओवर में 5 विकेट पर 276 रन बनाए। कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 88 रनों का योगदान दिया। राशिद खान ने भी बल्ले से जोर दिखाया और 17 गेंद में 39 रन जड़ दिए।

जिम्बॉब्वे की ओर से तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजर्बानी ने 52 रन खर्च 4 विकेट लिए। 276 रनों के जवाब में जिम्बॉब्वे पूरे 50 ओवर खेलने के बाद 216 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। उनके लिए सिकंदर राजा सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 67 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 34 रन देकर 4 विकेट लिए। 94 रनों की पारी के लिए रहमत शाह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page