हैरी पॉर्टर जैसी भव्य, एक हज़ार करोड़ का बजट, आमिर खान की ये फिल्म बदल देगी सिनेमा का इतिहास

Advertisement
4

हांलही में रिलिज हुई आमिर खान की फिल्म लाल सिंह च़ड्डा बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी. 180 करोड़ की लागत वाली यह फिल्म वर्ल्ड वाइल्ड 128 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई है. यह मशहूर अंग्रेज फिल्मद ‘फॉरेस्ट गंप’ का रिमेक थी. बताया जा रहा है कि इस फिल्म को फ्लोर में लाने में आमिर खान को करीब 14 साल का वक्त लगा.

Advertisement

एक ऐसी फिल्म को फ्लोर पर लाने में आमिर खान को 20 साल का वक्त लग सकता है. आमिर खान ने पिछले ही दिनों अपने महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट पर बात करते हुए यह जानकारी दी थी. आमिर खान ‘महाभारत’ पर फिल्म बनाना चाहते हैं. इस फिल्म का बजट एक हज़ार करोड़ से भी अधिक हो सकता है.

Advertisement

फिल्म के बारे में बाताया जा रहा है कि यह हैरी पॉर्टर की तरह भव्य होगी. इसके अलावा इसे 4 भागों की एक सीरीज़ के रूप में बनाया जायेगा. लेकिन आमिर खान के लिए यह काम उतना आसान नहीं होगा. इसे लेकर एक अखबार से बातचीत में उन्होने बताया कि “महाभारत’ बनाने से डरता हूं, क्योंकि महाभारत फिल्म से कहीं बढ़ कर है. ये एक फिल्म नहीं बल्कि एक यज्ञ है, जो आपको कभी भी हताश नहीं कर सकती हैं, लेकिन आप इसे हताश कर सकते हैं.”

इससे पहले ‘पीटीआई’ से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि- “महाभारत” मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है और मैं इसे पूरा करना चाहता हूं, लेकिन ये मेरा एक ऐसा सपना है जिसे पूरा करने में 20 साल लेगेंगे. कम से कम पांच साल इस पर पढ़ने में लगेगा. इसलिए मैं इसे करने से डरता हूं.”

Advertisement

बरहाल, आमिर खान की ये फिल्म कब फ्लोर पर आय़ेगी ये वक्त ही बतायेगा लेकिन ये बात तो तय है कि मिस्टर परफेक्टनिश की यह फिल्म भारतीय सिनेमा का इतिहास जरूर बदल देगी.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page