उमरान मलिक की जगह लेगा 3 मैच खेलने वाला खिलाड़ी, सीरीज से पहले इस टीम में हुआ बड़ा बदलाव

Advertisement
4

कुछ समय पहले BCCI ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा की. भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक का चयन हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के लिए किया गया है. लेकिन, अब उनसे जुड़ी एक बड़ी अपडेट है. खबर है कि जम्मू कश्मीर की टीम में उनकी जगह अब सिर्फ 3 मैच खेलने वाला खिलाड़ी लेगा.

Advertisement

उमरान मलिक की जगह लेने वाले खिलाड़ी का नाम आकाश चौधरी है. जम्मू कश्मीर की टीम में ये बड़ा फेरबदल विजय हजारे ट्रॉफी के लिए किया गया है. दरअसल, उमरान मलिक का चयन टीम इंडिया में हो जाने से वो विजय हजारे ट्रॉफी में जम्मू कश्मीर टीम का हिस्सा नहीं रह सकेंगे.

Advertisement

उमरान मलिक को भारतीय टीम के साथ जुड़ना होगा. बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन 12 नवंबर से शुरू हो रहा है. टीम इंडिया को वनडे और T20 सीरीज खेलने के इरादे से न्यूजीलैंड का दौरा करना है. ये दौरा T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद शुरू होगा. उमरान मलिक इन्हीं दो सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर होंगे. उमरान के भारतीय टीम से जुड़ जाने के बाद जम्मू कश्मीर की टीम में उनकी जगह आकाश चौधरी ने ली है, जिन्होंने अब तक सिर्फ 3 मैच खेला है.

आकाश चौधरी ने तीनों मैच रणजी ट्रॉफी में जम्मू कश्मीर के लिए खेले हैं. इन 3 मैच में उन्होंने 98 रन बनाए हैं और 3 विकेट चटकाए हैं. लेकिन इसके अलावा आकाश चौधरी को अभी लिमिटेड ओवर में अपना पहला मैच खेलना बाकी है. विजय हजारे ट्रॉफी में उन्हें अगर मौका मिलता है तो लिमिटेड ओवर क्रिकेट में डेब्यू करते दिखेंगे.

Advertisement

umran malik not selected in t20 team west indies tour after flop against  england and ireland t20 match|उमरान मलिक ने खेल लिया अपना आखिरी टी20 मैच!  सेलेक्टर्स ने अचानक टीम से निकाला बाहर| Hindi NewsJKCA ने बयान जारी कर कहा कि,” न्यूजीलैंड दौरे के लिए उमरान मलिक के टीम इंडिया में चुन लिए जाने के बाद, चेयरमैन विद्या भास्कर की अगुवाई में JKCA ने आकाश चौधरी के नाम को विजय हजारे ट्रॉफी 2022-23 के लिए आगे बढ़ाया है. सब- कमिटी ने हमारे इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और आकाश चौधरी को 16 सदस्यीय जम्मू कश्मीर की टीम में जगह दे दी है.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page