भारत और इंग्लैंड के बीच फिलहाल आ,इसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैं,पियनशिप के अं,तर्गत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 इं,टरनेशनल सीरीज खेली जाएगी, जिसका आयोजन अहमदाबाद के मो,टेरा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इसी सीरीज के लिए शनिवार 20 फरवरी को भारतीय क्रिकेट कं,ट्रोल बो,र्ड यानी बी,सीसीआइ ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें अ,नुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, सिराज और शमी को जगह नहीं दी है।

Image result for टी20 सीरीजपूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा की अ,ध्यक्षता वाली च,यन स,मिति ने बुमराह, सिराज और शमी को 19 सदस्यीय टीम में जगह क्यों नहीं दी है? इस बारे में आ,धिकारिक बयान तो सामने नहीं आई है, लेकिन ये समझा जा सकता है कि जसप्रीत बुमराह को व,र्कलोड के कारण टी20 टीम से बाहर रखा है।

Image result for शमी सिराजएक तरह से जसप्रीत बुमराह को पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है, जबकि मो शमी अभी पूरी तरह से फि,ट नहीं हैं। ऐसे में उनको अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने में समय लगेगा। यही कारण है कि उनको अभी मौका नहीं दिया गया है। इसके अलावा मो सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन कर नाम कमाया लेकिन इसके बावजूद उन्हें भी इस सीरीज में शामिल नहीं किया गया है.