इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय बल्लेबाज ने कोहराम मचा दिया. तन्मय मंजूनाथ ने 16 साल की उम्र में इतिहास रच दिया. तन्यम ने एक 50 ओवर के मैच में अकेले 407 रन ठोकने का कारनामा किया है. तन्मय मंजूनाथ ने इसके लिए सिर्फ 165 गेंद खेली.

शिमोगा के रहने वाले तन्मय ने कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के तहत खेले गए एक क्लब क्रिकेट मैच में यह कारनाम किया है. यह मुकाबला सागर क्रिकेट क्लब और भद्रावती एनटीटीसी क्लब के बीच था. मैच में तन्मय मंजूनाथ ने सागर क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलते हुए 50 ओवर के मैच में 407 रन की पारी खेली.

तन्मय मंजूनाथ ने अपनी इस पारी में 48 चौके जमाए. मैच के दौरान तन्मय मंजूनाथ के बल्ले से 24 छ्क्के निकले. तन्मय मंजूनाथ ने इस पारी को जिसने भी देखा वो दंग रह गया. तन्मय ने 407 में से 336 रन तो सिर्फ चौके-छक्के से ही ठोक डाले. तन्मय की इस पारी की बदौलत उनकी टीम सागर क्लब ने 50 ओवर के मैच मं 583 रन का स्कोर खड़ा किया.

16 साल के भारतीय क्रिकेटर ने खड़ा किया रनों का पहाड़, 48 चौके..24 छक्के  उड़ाते हुए ठोके 407 रन - Solan todayआपको बता दें वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम है. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 33 चौके और 9 छक्के ठोके थे. रोहित वनडे में तीन डबल सेंचुरी लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.