वर्तमान समय में क्रिकेट में बल्लेबाजों द्वारा तूफानी पारीयां खेलना अब एक आम बात हो गई है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हो चाहे घरेलू क्रिकेट बल्लेबाजों द्वारा आए दिन पुराने रिकॉर्ड तोड़कर नित नये कीर्तिमान स्थापित किए जा रहे हैं.

आईपीएल के आगमन के बाद से भारत में घरेलू क्रिकेट में कई ऐसे बल्लेबाज देखने को मिले हैं जिन्होने आ,क्रमक बल्लेबाजी के जरिये अपनी ओर ध्यान आकर्षित किया है. इनमे से एक नाम है रंमशीन उस्मान पटेल का.
महाराष्ट्र के पुणे में खेली जा रही घरेलू क्रिकेट सीरीज एएससी ट्रॉफी के एक मैच में युवा बल्लेबाज उस्मान पटेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदो पर तूफानी शतक बनाकर इतिहास रच दिया.

पटेल घरेलू क्रिकेट में ज,ब,रद,स्त प्रदर्शन कर रहे हैं. उस्मान पटेल घरेलू क्रिकेट के धोनी कहलाते हैं और हर गेंद को सीमा पार पहुँचाने की क्षमता रखते हैं. रन मशीन उस्मान पटेल एक ओवर में जड़े 6 छक्के जड़ने का कारनामा घरेलू क्रिकेट में कई बार कर चुके हैं.

उस्मान ने वि,स्फोटक अंदाज में खेलते हुए मैदान के चारों तरफ शॉट खेले. उनकी इस तूफानी पारी बदौलत महा’रा’ना मं’चा’र की टीम ने 156 रन के लक्ष्य को केवल 8 ओवर में ही प्राप्त कर लिया.

उस्मान पटेल ने 28 गेंदो पर अपना शतक पूरा किया. इसके बाद वह 34 गेंदो पर 131 रन बनाकर नाबाद लौटे. उस्मान ने अपनी पारी में 7 चौके और 16 गगनचुम्बी छक्के लगाए. उनके साथी ओपनर बल्लेबाज मुदतिर 13 रन बनाकर नाबाद रहे.