Royal Challengers Bangalore Women vs Gujarat Giants, 16th Match: WPL 2023 (Womens Premier League 2023) के 16वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से शिकस्त दी| इसके साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

Brabourne Stadium, Mumbai में खेले गये लीग के 16वें मैच में पहले खेलते हुए गुजरात जायंट्स ने 20 ओवर में 188/4 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में आरसीबी ने 15.3 ओवर में 189/2 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। आरसीबी की सोफी डिवाइन (Sophie Devine)को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स को 27 के स्कोर पर पहला झटका लगा। टीम की ओपनर सोफिया डंकली 16 रन बनाकर सोफी डिवाइन की गेंद पर पवेलियन लौट गयी। शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद लॉरा वोल्वार्ट ने एस मेघना के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की|

दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 90 तक पहुंचाया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई मेघना 31 रन बनाकर आउट हुईं। वोल्वार्ट अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहीं और 42 गेंदों में 9 चौके और दो छक्के जड़ते हुए 68 रनों की पारी खेली।

एश्ली गार्डनर 26 गेंदों में 06 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाये। दयालन हेमलता ने 6 गेंदों में नाबाद तेजी से 16 रनों की पारी खेली। वहीं हरलीन देओल ने भी 5 गेंदों में नाबाद 10 रन कूट दिए। आरसीबी की तरफ से श्रेयांका पाटिल ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरुआत बहुत जबरदस्त रही। स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के साथ मिलकर सोफी डिवाइन ने तूफानी बल्लेबाजी की और 9.2 ओवर में 125 रन की साझेदारी की।

Sophie Devine-स्मृति मंधाना की शतकीय साझेदारी

मंधाना (Smriti Mandhana) ने 31 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली। डिवाइन अपने शतक से चूक गईं और 36 गेंदों में 9 छक्के और 08 छक्कों की मदद से 99 रन बनाये।

एलिस पेरी ने नाबाद 19 और हीदर नाइट ने भी नाबाद 22 रन बनाकर आरसीबी को एक आसान जीत दिला दी। जीत के साथ Royal Challengers Bangalore Women की प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावनाए जीवित हैं|

PLAYER OF THE MATCH
Sophie Devine

The Safari Powerful Striker of the Match award
Sophie Devine