यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया में रविवार (27 नवंबर) को खेले गए टी-20 प्रदर्शनी मैच में तूफानी फिफ्टी ठोकी. आगामी मैचों में शोएब मलिक भी दिखाई देंगे.

ऑस्ट्रेलिया में खेले गये प्रदर्शनी मैच में एंडेवर हिल्स (Endeavour Hills) के लिए बल्लेबाजी करते हुए 43 साल के क्रिस गेल ने वेस्टर्न सबर्ब्ज़ के खिलाफ मुकाबले में 65 गेंदों में 95 रनों की तूफानी पारी खेली. गेल ने अपनी इस पारी के दौरान आठ छक्के जड़े. गेल ने यानी 48 रन उन्होंने आठ गेंदों में सिर्फ छक्कों से ही बना डाले.

डैंडेनॉन्ग के शेपले ओवल में एंडेवर हिल्स और क्वींसलैंड संगठन वेस्टर्न डिस्ट्रिक्ट्स के बीच एक टी20 प्रदर्शनी में क्रिस गेल का रौद्र रूप देखने को मिला. इस मुकाबले में उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस का पूरा मनोरंजन किया। गेल पूरे 20 ओवर तक मैदान पर टिके रहे. वेस्ट इंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने 65 गेंदों पर नाबाद 95 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 8 छक्के भी निकले.

Chris Gayle smashes 95 for Endeavour Hills against Western Suburbs in exhibition T20 | CODE Sportsबता दें कि क्रिस गेल (Chris Gayle) की इस पारी की बदौलत ही एंडेवर हिल्स 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 167 रन बना पाई. बता दें कि आईपीएल 2023 का ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है, ऐसे में उनकी ये पारी टीमों को उनकी आर्कषित कर सकती है. गेल आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से अपना नाम वापस लिया था.