West Indies tour of South Africa, 2023: वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे मैच (South Africa vs West Indies, 2nd ODI) में 48 रनों से हरा दिया।

विंडीज ने पहले वनडे में अफ्रीका को रौंदा

बफैलो पार्क, ईस्ट लंदन में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए शाई होप के शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 335 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम टेम्बा बवुमा की धुआंधार शतकीय पारी के बावजूद 41.4 ओवर में 287 रन बनाकर आउट हो गई।

South Africa vs West Indies, 2nd ODI: मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने टॉस जीता और बैटिंग करने का निर्णय लिया। विंडीज टीमके सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग और काइले मेयर्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवरों में ही 67 रनों की साझेदारी की।

शाई हॉप ने ठोका 14वां शतक

विंडीज के ओपनर किंग ने 30 जबकि दुसरे ओपनर मेयर्स ने 26 गेंद पर 36 रन बनाए। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में कप्तान और विकेटकीपर शाई होप ने बेहतरीन शतक जड़ा। कप्तान शाई हॉप ने सिर्फ 115 गेंद पर 5 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 128 रन की पारी खेली।

कोहली-रोहित से आगे निकले शाई होप

मिडिल ऑर्डर में निकोलस पूरन ने 39 और रोवमैन पॉवेल ने 46 रन का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से गेराल्ड कोएट्जे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।

कप्तान टेंबा बवुमा के शतक के बावजूद हारी साउथ अफ्रीका की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत काफी जोरदार रही। टीम के ओपनर क्विंटन डी कॉक और कप्तान टेम्बा बवुमा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 8.4 ओवर में ही 76 रन की साझेदारी निभाई। सलामी बल्लेबाज डी कॉक ने 26 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

अकील हुसैन-अल्जारी जोसफ की घातक गेंदबाजी

वहीं टेंबा बवुमा ने शतकीय पारी खेली। कप्तान बवुमा ने 118 गेंद पर 11 चौके और 7 छक्के की मदद से शानदार 144 रन बनाए। टीम के अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे और पूरी टीम 41.4 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से अकील हुसैन और अल्जारी जोसेफ ने 3-3 विकेट हासिल किये।