Afghanistan tour of United Arab Emirates 2023-24: अफगानिस्तान के सलामी और विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने शुक्रवार को शारजाह (Sharjah Cricket Stadium, Sharjah) में यूएई के खिलाफ खेले गए सीरीज पहले टी-20 मुकाबले में आतिशी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। गुरबाज ने अफगानिस्तान की तरफ से ओपनिंग करते हुए विस्फोटक बल्लेबाजी की और महज 50 गेंदों में शतक ठोक डाला।

Rahmanullah Gurbaz ने 52 गेंदों में अपनी 100 रनों की पारी में 7 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के उड़ाए| Rahmanullah Gurbaz ने अपनी शतकीय पारी में 192.31 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे। अपनी धमाकेदार पारी से गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने न केवल दर्शकों को एंटरटेन किया, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

सबसे तेज शतक जमाने वाले अफगानिस्तान के दूसरे खिलाड़ी

रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) अफगानिस्तान के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक जमाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने करीब आठ साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास दोहराया। गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) से पहले अफगानी विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने शारजाह में ही 52 गेंदों में शतक जड़ा था।

मैच (United Arab Emirates vs Afghanistan, 1st T20I) में रहमानुल्लाह गुरबाज की धमाकेदार पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। अफगानिस्तान की तरफ से गुरबाज के अलावा कप्तान इब्राहिम जादरान ने शानदार पारी खेली। इब्राहिम जादरान ने 43 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 59 रन बनाये, जबकि अजमतुल्लाह ने 8 गेंद पर 19 रन कूटे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी। इस तरह अफगानिस्तान ने मैच (United Arab Emirates vs Afghanistan, 1st T20I) 72 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया। शारजाह स्टेडियम में पहली जीत दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान की टीम अब 31 दिसंबर को इसी मैदान पर दूसरा मुकाबला खेलेगी।