666666..लिविंगस्टोन ने 1 ओवर में कूटे सबसे ज्यादा रन, टूटा युवराज का रिकॉर्ड, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

Advertisement
4

इंग्लैंड और नीदरलैंड (England vs Netherlands) के बीच सीरीज का पहला मैच एम्स्टेलवीन (Amstelveen) में खेला गया. मैच में इंग्लिश टीम को 232 रनों से बड़ी जीत हासिल हुई. मुकाबले में इंग्लिश टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के सामने 50 ओवर में वनडे इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य 499 रनों का रखा था.

Advertisement

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड की टीम दो गेंद शेष रहते 266 रनों पर सिमट गई. नीदरलैंड के लिए इस मुकाबले में मैक्स ओ’डॉड (Max O’Dowd) और विकेटकीपर बल्लेबाज स्कॉट एडवर्ड्स ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए भरसक कोशिश की, लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सके.

Advertisement

नीदरलैंड के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए विक्रमजीत सिंह 14 गेंद में एक चौका की मदद से 13, मैक्स ओ’डॉड 55 गेंद में छह चौके और दो छक्का की मदद से 55 बनाये. वहीं मूसा अहमद 35 गेंद में एक चौका की मदद से 21, टॉम कूपर 40 गेंद में 23, बेस डी लीडे 38 गेंद में एक छक्का की मदद से 28 रन की पारी खेली.

विकेटकीपर बल्लेबाज स्कॉट एडवर्ड्स 56 गेंद में पांच चौके एवं एक छक्का की मदद से नाबाद 72 रन बनाये. इंग्लैंड की तरफ से मुकाबले में अनुभवी स्पिनर मोईन अली सर्वाधिक तीन विकेट प्राप्त करने में कामयाब रहे. अली के अलावा टीम के लिए डेविड विली, रीस टोपली और सैम कुर्रन क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहे.

Advertisement

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मचाया गदर

Imageइससे पहले एम्स्टेलवीन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 498 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए जेसन रॉय ने पारी की शुरुआत करते हुए सात गेंद में एक रन बनाया.

इंग्लैंड के तीन बल्लेबजों ने ठोके शतक

फिल साल्ट ने 93 गेंद में 14 चौके एवं तीन छक्के की मदद से 122, डेविड मलान ने 109 गेंद में नौ चौके एवं तीन छक्के की मदद से 125, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 70 गेंद में सात चौके एवं 14 छक्के की मदद से नाबाद 162, कैप्टन इयोन मॉर्गन ने एक गेंद में शून्य और लियाम लिविंगस्टोन ने निचलेक्रम में महज 22 गेंद में छह चौके एवं छह छक्के की मदद से नाबाद 66 रन बनाने में कामयाब रहे.

नीदरलैंड के लिए पहले वनडे मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज कैप्टन पीटर सीलार रहे. उन्होंने टीम के लिए नौ ओवर की गेंदबाजी करते हुए 83 रन खर्च कर सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. सीलार के अलावा टीम के लिए लोगन वान बीक और शेन स्नेटर ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाया.

बटलर बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

आज के मुकाबले में महज 70 गेंदों में नाबाद 162 रन की शतकीय पारी खेलने वाले इंग्लिश स्टार बल्लेबाज जोस बटलर को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया है. लिविंगस्टोन ने फिलिप बोइसेवेन के एक ओवर में चार छक्के और दो चौके की मदद से 32 रन बनाए. इससे पहले इंग्लैंड के विरुद्ध एक ओवर में सर्वाधिक रन खर्च करने के शर्मनाक रिकॉर्ड युवराज सिंह (30 रन) के नाम था.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page