Vijay Hazare Trophy 2023: विजय हजारे ट्रॉफी 2023-24 (Vijay Hazare Trophy 2023) में सातवें राउंड में 5 दिसम्बर को केरल को रेलवे के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु के कीनी स्पोर्ट्स एरिना ग्राउंड (Kini Sports Arena Ground, Bengaluru) में खेले गए मैच में केरल के कप्तान संजू सैमसन के धांसू शतक पर रेलवे के युवा सलामी बल्लेबाज युवराज सिंह का शतक भारी पड़ गया।

Kerala vs Railways, Round 7, Group A

मुकाबले में रेलवे ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 255 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। युवराज के अलावा प्रथम सिंह ने रेलवे के लिए अहम पारी खेली। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आये प्रधम ने 77 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 61 रन बनाए| वहीं युवराज 136 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से 121 रन की नाबाद पारी खेली।

रेलवे के कप्तान उपेंद्र यादव ने 27 गेंदों पर 31 रनों का योगदान दिया। इन तीनों के अलावा और रेलवे का अन्या कोई बल्लेबाज खास कुछ कर नहीं पाया। केरल की ओर से वैसाख चंद्रन ने सबसे अधिक दो विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए केरल की शुरुआत खराब रही और टीम ने महज 59 रनों तक चार विकेट गंवा दिए। केरल की कमान कप्तान सैमसन ने संभाली।

सैमसन ने इसके बाद दमदार बैटिंग करते हुए मैच (Kerala vs Railways, Round 7, Group A) में केरल की वापसी कराई। संजू सैमसन ने 139 गेंदों पर 128 रनों की पारी खेली| संजू सैमसन ने इस दौरान आठ चौके और छह गगनचुंबी छक्के भी लगाए। वहीं श्रेयस गोपाल ने 63 गेंदों पर 54 रन बनाए। इन दोनों ने मिलकर स्कोर को 59 रनों से सीधे 197 रनों तक पहुंचाया। श्रेयस गोपाल के आउट होते ही, दूसरे छोर से विकेट गिरने शुरू हो गए और सैमसन पर काफी ज्यादा दबाव आ गया|

कप्तान सैमसन आखिरी ओवर में 128 रन बनाकर आउट हुए। रेलवे की तरफ से राहुल शर्मा ने चार विकेट चटकाए| वहीं हिमांशु सांगवान ने दो विकेट और राज चौधरी तथा कर्ण शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया। 50 ओवर में केरल आठ विकेट पर 237 रन ही बना सका|