666666.. अकील हुसैन के छक्कों की बारिश से दहला पाकिस्तान, तीसरे ODI में पाक बोर्ड ने की पैसों की बारिश

Advertisement

पाकिस्तान ने सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में वेस्टइंडीज (PAK vs WI 3rd ODI) को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 53 रन से हरा दिया है. मेजबान पाकिस्तान की टीम ने इसके साथ ही मेहमानों का सीरीज में 3-0 से सफाया भी कर दिया. धूल भरी आंधी ने खेल में व्यवधान डाला, जिसकी वजह से मैच को 48-48 ओवर का कर दिया गया था.

Advertisement

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 269 रन बनाए. उसकी ओर से शादाब खान ने सबसे ज्यादा 86 रन और ओपनर इमाम उल हक ने 62 रन की पारी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 37.2 ओवर में 216 रन पर ढेर हो गई.

Advertisement

उसकी ओर से अकील हुसैन ने सबसे ज्यादा 60 रन (6 छक्के)  की पारी खेली जबकि केसी कार्टी ने 33 रन का योगदान दिया. ओपनर शाई होप और कीमो पॉल ने एक समान 21-21 रन बनाए. कप्तान निकलोस पूरन 11 रन बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी में कमाल दिखाने वले शादाब खान ने गेंदबाजी में भी धमाल मचाया. उन्होंने कुल 4 विकेट अपने नाम किए.

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही. ओपनर इमाम उल हक और फखर जमां ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े. बावजूद इसके पाकिस्तान ने एक समय 117 रन के कुल स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए. इसके बाद शादाब खान ने खुशदिल शाह के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की. खुशदिल (34 रन) के आउट होने के बाद शादाब ने आठवें विकेट के लिए मोहम्मद वसीम के साथ 40 रन जोड़े.

Advertisement

शादाब खान बने मैन ऑफ द मैच, इमाम चुने गए मैन ऑफ द सीरीज

Imageशादाब खान को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना (1 लाख पाक रूपये) गया जबकि इमामल उल हक प्लेयर ऑफ द सीरीज (5 लाख पाक रूपये) बने. इमाम ने तीन वनडे में सर्वाधिक 199 रन बनाए जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. इससे पहले पाकिस्तान ने विंडीज को तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी क्लीनस्वीप किया था. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सीरीज में कुल 181 रन बनाए.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page