विशाखापट्नम में खेले गए दूसरे वनडे मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया 26 ओवर में 117 रन बनाकर सिमट गई. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मात्र 11 ओवर में 10 विकेट शेष रहते हुए जीत दर्ज की.

मिशेल स्टार्क ने मचाई तबाही

ऑस्ट्रेलिया के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम पर मिशेल स्टार्क क़हर बनकर टूटे. उन्होंने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ गिल (3)  को पहले ही ओवर में पवेलियन भेजकर  अपने इरादे ज़ाहिर कर दिए. इसके बाद स्टार्क ने रोहित (13), सूर्याकुमार (0) और केएल राहुल (9) को आउट करके टॉप ऑर्डर को बुरी तरह तबाह कर दिया. स्टार्क ने 53 रन देकर 5 विकेट लिए.

हैट्रिक से चूके शीन एबॉर्ट

तेज़ गेंदबाज़ शीन एबॉर्ट ने तीन विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी को आउट किया. एबॉर्ट इस दौरान हैट्रिक के क़रीब भी आ गए थे. उन्होने 6 ओवर में 23 रन खर्च किए.

एबॉट के अलावा, नाथन एलिस ने भी दो विकेट लिए. एलिस ने रवींद्र जडेजा (16 रन) और विराट कोहली (31 रन) को चलता किया.

भारत की तरफ़ से सबसे ज़्यादा रन विराट कोहली (31) ने बनाए. दूसरे शीर्ष स्कोरर अक्षर पटेल रहे जिन्होंने नाबाद 29 रन बनाए.

मिशेल मार्श और ट्रेविस हेड ने मचाया ग़दर

आसान से लक्ष्य की पीछा करने उतरे कंगारू बल्लेबाज़ों ने भारतीय गेंदबाज़ों को दिन में तारे दिखा दिए. मिशेल मार्श ने 36 गेंदों पर 66 रन की आतिशी पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. दूसरे तरफ़ ट्रेविस हेड ने 10 चौकों की मदद से 30 गेंदों पर 51 रन ठोके.

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 10 विकेट और 39 ओवर शेष रहते जीत हासिल की. यह गेंद शेष रहते सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड है.