Multan Sultans vs Lahore Qalandars, Final: पीएसएल (Pakistan Super League, 2023) में लाहौर कलंदर्स ने फाइनल मैच में 1 रन से जीत दर्ज करते हुए लगातार दूसरा खिताब अपने नाम किया। लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा|

फाइनल में आखिरी गेंद पर मैच का परिणाम सामने आया । फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर ने 6 विकेट पर 200 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में पीछा करते हुए मुल्तान सुल्तांस ने 8 विकेट पर 199 रनों का स्कोर बनाया।

Multan Sultans vs Lahore Qalandars, Final

Pakistan Super League, 2023 के फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर ने सलामी बल्लेबाज मिर्जा बैग का विकेट जल्दी ही गंवाया। मिर्जा बेग 30 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उनके बाद फ़खर जमान ने धीमी बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों का सामना करते हुए 39 रनों की पारी खेली।

इसके बाद अब्दुल्लाह शफीक ने मोर्चा संभालते हुए तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 40 गेंदों पर 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। निचले क्रम में कप्तान शाहीन अफरीदी ने 15 गेंद पर 05 गगनचुंबी छक्के उड़ाते हुए 44 रनों की तूफानी पारी खेल डाली|

इस तरह इन सभी ने 6 विकेट पर 200 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में लाहौर की मदद की। मुल्तान के लिए उसामा मीर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुल्तान ने उस्मान खान का विकेट गंवाया। सलामी बल्लेबाज उस्मान 18 के निजी स्कोर पर चलते बने। यहां से राइली रूसो ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 32 गेंदों में 52 रन कूट दिए।

रूसो के आउट होने बाद मोहम्मद रिजवान 34 के निजी स्कोर पर चलते बने। पोलार्ड ने 19 रन बनाये। आखिर में टिम डेविड ने 20 और खुशदिल शाह ने 25 रन बनाकर जीत की उम्मीद जगाये रखी।

अंत में अब्बास अफरीदी ने 6 गेंदों में नाबाद 17 रन बनाये लेकिन मुल्तान 8 विकेट पर 199 तक पहुँच पाई और 1 रन से मुकाबला हार गई। शाहीन अफरीदी ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में धमाका किया और 4 विकेट झटके। राशिद खान को 2 विकेट मिले।

PLAYER OF THE MATCH
Shaheen Afridi

PLAYER OF THE SERIES
Ihsanullah