6666444… राशिद ने तोड़े AUS के अरमान, 23 गेंद खेलकर उड़ाए होश, जीतकर भी मुश्किल में कंगारू टीम

Advertisement
4

अंतिम ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान 4 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं. इस मैच में कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 168 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 7 विकेट खोकर 164 रन ही बना सकी.

Advertisement

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले 6 ओवर में ही अपने दोनों ओपनर का विकेट गंवा दिया. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मिचेल मार्श ने पारी को संभाला और 45 रनों की ताबड़तोड़ इनिंग खेली. उन्होंने इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के भी जड़ दिए. वहीं मिचेल के आउट होने के बाद ग्लेन मेक्सवेल ने लय बरकरार रखी और 175 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करके अफगानिस्तान के गेंदबाजों को जमकर धोया. मेक्सवेल ने 32 गेंदो पर 54 रन बनाए.

Advertisement

Image

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही. लेकिन इसके बाद गुरबाज (30), जादरान (26), गुलबदीन (39) ने टीम का स्कोर 13 ओवर में 99 रन तक पहुंचा दिया. हांलकी, यहां से अफगानिस्तान की टीम लड़खड़ा गई और उसने 4 रन के अंदर 4 विकेट गवां दिए. आखिर में राशिद ने 48 रन की आतिशी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के होश उड़ा दिए.

Advertisement

राशिद ने अपनी पारी में 23 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 4 छक्के लगाए. हांलकी, वह टीम को जीत दिला पाने में नाकाम रहे. लेकिन उन्होने ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल का गणित जरूर बिगाड़ दिया.

ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ ये मुकाबला सिर्फ जीतना ही नहीं है बल्कि अच्छी नेट रनरेट भी हासिल करनी थी ताकि वह इंग्लैंड से आगे निकल पाए और सिलेक्ट हो जाए. लेकिन राशिद खान की आतिशी पारी के चलते कंगारू टीम केवल 4 रन से यह मैच जीत पाई.

ऑस्ट्रेलिया के 5 मैचों में 7 अंक हो गए हैं. इंग्लैंड के 4 मैचों में 5 अंक हैं. रन रेट में इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से काफी आगे है. अगर इंग्लैंड शनिवार को श्रीलंका को हराने में कामयाब हो जाता है तो वह 7 अंक लेकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगा. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया अब श्रीलंका के भरोसे है.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page