साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA20) के 12वें मैच (MI Cape Town vs Sunrisers Eastern Cape, 12th Match) में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने एमआई केपटाउन को 2 विकेट से पराजित किया। मैच (MI Cape Town vs Sunrisers Eastern Cape, 12th Match) पहले बल्लेबाजी करते हुए एमआई केपटाउन ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया।

मार्को यानसेन ने धुआंधार पारी खेल जिताया मैच

जवाब में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने 19.3 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्य अर्जित कर लिया। प्रमुख ऑलराउंडर मार्को यानसेन ने धुआंधार पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी। आखिर में MI Cape Town vs Sunrisers Eastern Cape, 12th Match में येनसन को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

डेवाल्ड ब्रेविस रहे फ्लॉप

MI Cape Town vs Sunrisers Eastern Cape, 12th Match में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। एमआई केपटाउन को दूसरे ही ओवर में बड़ा झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद रेयान रिकेल्टन और ग्रांट रोएल्फस्न ने दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की पार्टनरशिप की।

रिकेल्टन ने खेली धांसू पारी

रिकेल्टन ने सिर्फ 36 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाए| वहीं रोएल्फस्न ने 36 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली। इसके बाद आखिर में डेनालो पोटगिटर ने 13 गेंद पर 21 और ओडियन स्मिथ ने 13 गेंद पर नाबाद 25 रन बनाकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

MI Cape Town vs Sunrisers Eastern Cape, 12th Match में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की टीम लगातार अपने विकेट गंवाती रही। टीम ने 57 रन तक 4 विकेट गंवा दिए। MI Cape Town vs Sunrisers Eastern Cape, 12th Match में त्रिस्तन स्टब्स ने 21 गेंद पर 28 रन बनाए। इसके बावजूद टार्गेट काफी दूर दिख रहा था|

अनिश्चितताओं से भरे गेम क्रिकेट में मार्को यानसेन ने सिर्फ 27 गेंद पर 3 चौके और 7 छक्के की मदद से 66 रनों की धुआंधार पारी खेल मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली। कगिसो रबाडा ने तीन विकेट जरूर लिए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए। जोफ्रा आर्चर ने भी काफी कसी हुई गेंदबाजी की।

मार्को यानसेन ने राशिद के ओवर में कूटे 28 रन

सनराइजर्स के सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्को यानसेन ने एक ही ओवर में 28 रन बना दिए, उन्होंने राशिद के ओवर में 6, 4, 6, 6, 6 मारे। यानसेन ने राशिद की पांचों गेंदों को बाउंड्री के पार भेजा। इससे पहले आईपीएल 2022 में यानसेन के एक ही ओवर में 25 रन ठोक दिए थे| 267 दिन बाद यानसेन ने राशिद के एक ही ओवर में 28 रन बनाकर अपना हिसाब किताब चुकता कर लिया।