International League T20, 2024: ILT20 के छठे मैच में एमआई अमीरात ने अबुधाबी नाइटराइडर्स (Abu Dhabi Knight Riders vs MI Emirates) को 71 गेंद शेष रहते 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अबुधाबी नाइटराइडर्स की टीम 14.1 ओवर में सिर्फ 95 का स्कोर बनाकर सिमट गई| जवाब में एमआई अमीरात ने 8.1 ओवर में ही एक विकेट खोकर 96 रन का स्कोर बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। एमआई अमीरात के ट्रेंट बोल्ट को खतरनाक गेंदबाजी के लिए (3/14) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Abu Dhabi Knight Riders vs MI Emirates, 6th Match

शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अबुधाबी नाइटराइडर्स की पारी की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही। टीम के ओपनर अलीशान शरफू 10 गेंदों में 10 रन बनाकर तीसरे ओवर में 12 के स्कोर पर अकील हुसैन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद चौथे ओवर में माइकल पीपर (5) और सैम हैन (0) को ट्रेंट बोल्ट ने विकेट के पीछे कैच कराकर चलता किया। छठे ओवर में 20 के स्कोर पर एंड्रियस गौस भी महज 3 रन का स्कोर कर आउट हो गए।

विकेटों का सिलसिला जारी रहा और Abu Dhabi Knight Riders के एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते गए। इन सब के बीच विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने एक छोर संभाला और 25 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के जड़ते हुए 48 रनों की पारी खेली। रसेल के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक नहीं पाया| इसी वजह से 15वें ओवर में अबुधाबी नाइटराइडर्स की पारी समाप्त हो गई। एमआई अमीरात के लिए ट्रेंट बोल्ट और मुहम्मद रोहिद ने तीन-तीन विकेट हासिल किये। वहीं अकील हुसैन को दो विकेट हासिल हुए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए एमआई अमीरात को मुहम्मद वसीम और कुसल परेरा की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई| परेरा और वसीम दोनों ने पहले विकेट के लिए तेजी से 42 रन जोड़े। पांचवें ओवर में आउट होने से पहले परेरा ने 13 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाते हुए 22 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान निकोलस पूरन ने ज्यादा समय नहीं लिया और 16 गेंदों में बेहतरीन शॉट्स खेलते हुए 5 छक्कों की मदद से 39 रनों की धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को नौवें ओवर में ही जीत दिला दी। वसीम ने भी 20 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाये। अबुधाबी नाइटराइडर्स के मतीउल्लाह खान को एकमात्र विकेट हासिल हुआ।