UP Warriorz vs Delhi Capitals Women, 20th Match: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के 20वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स (UP-W vs DEL-W) को 5 विकेट से शिकस्त दी| इसके साथ ही दिल्ली ने अंक तालिका में टॉप किया और फाइनल में प्रवेश कर लिया।

मुकाबले में पहले खेलते हुए यूपी वॉरियर्स ने 20 ओवर में 138/6 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 17.5 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने 142/5 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज करते हुए फाइनल में एंट्री की।

UP Warriorz vs Delhi Capitals Women, 20th Match
अहम मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी वॉरियर्स को 30 के स्कोर पर पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज श्वेता सेहरावत 19 रन बनाकर राधा यादव का शिकार बनीं। इनके बाद कप्तान एलिसा हीली ने 34 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली।

सिमरन शेख के बल्ले से 11 रन निकले। मध्यक्रम में किरण नवगिरे 2 और दीप्ति शर्मा 3 रन बनाकर आउट हुईं। इन फॉर्म बल्लेबाज सोफी एक्लेसटन अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। विकेटों के पतझड़ के बीच ताहलिया मैक्ग्रा एक छोर पर खड़ी रहीं और उन्होंने अर्धशतक जड़कर अपने टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया।

मैक्ग्रा ने 32 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 58 रनों की नाबाद पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स के लिए एलिस कैप्सी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। सलामी बल्लेबाज मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। ओपनर लेडी सहवाग शैफाली ने 16 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली।

जेमिमा रॉड्रिग्स का बल्ला नहीं चला और वह 3 रन बनाकर आउट हुईं। लैनिंग ने 23 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली। इसके बाद मरीज़ाने कैप और एलिस कैप्सी 60 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया।

Imageकैप्सी ने 31 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली। कैप अंत तक नाबाद रहीं और 34 रनों की पारी खेलते हुए मैच जिता कर लौटीं। यूपी वॉरियर्स के लिए शबनीम इस्माइल ने दो विकेट चटकाए।