6,5,6,6,6… 4 गेदों पर 29 रन, पाक बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, खेली Asia Cup की सबसे तगड़ी इनिंग्स

Advertisement
4

एशिया कप में शुक्रवार को पाकिस्तान और हांगकांग के बीच ग्रुप मुकाबला खेला गया. इस मैच में हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 193 रन बनाए. अंतिम 4 में जगह बनाने के लिए यह मैच दोनो टीमों के लिए काफी अहम है. जो भी यहां जीतेगी रविवार को उसका मुकाबला भारत से होगा.

Advertisement

बाबर फेल रिजवान चले
पाकिस्तान के कप्तान और सलामी बल्लेबाज बाबर आज़म एक बार फिर फेल रहे. वह 9 रन बनाकर एहसान खान की गेंद पर आउट हुए. हांलकी, इसके बाद रिजवान और फखर जमान ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 80 गेंदों पर 116 रन जोड़े.

Advertisement

Image

फखर जमान 41 गेदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए. उन्होने एहसान खान ने आउट किया. उन्होने अपनी पारी में 3 चौके 2 छक्के लगाए. वहीं दूसरी तरफ मोहम्मद रिजवान 78 रन बनाकर नाबाद रहे. रिजवान ने अपनी पारी में 57 गेदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्का लगाया.

Advertisement

एक ओवर में ठोके 29 रन
फखर जमान के आउट होने के बाद बल्लेबाज करने उतरे खुशदिल ने आतिशी पारी खेलते हुए 15 गेंदों नाबाद 35 रन बनाए. उन्होने अपनी पारी में 5 छक्के जड़े. खुशदिल ने पारी के अंतिम ओवर में एजाज खान की अंतिम 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के लगाए. इस दौरान 5 अतिरिक्त रन भी मिले. इस तरह से इस ओवर में 29 रन आए.

रिजवान ने खेली सबसे बड़ी पारी
मोहम्मद रिजवान ने 78 रन की नाबाद पारी खेली. यह एशियाकप 2022 की सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी है. इससे पहले सूर्यकुमार यादव ने 68 रन बनाए थे. कुशल मेंडिस ने 60 और विराट कोहली ने 59 रन की पारी खेली है. रिजवान टूर्नामेंट में 121 रन बना चुके हैं. वह अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page