6 साल का सुखा खत्म, KKR के 2 गेंदबाजों ने मचाई तबाही, श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत

Advertisement

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मैच में 26 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. गुरुवार को पल्लेकेल में वर्षा से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया को 43 ओवर्स में 216 का टारगेट मिला था. लेकिन पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 37.1 ओवर्स में 189 रनों पर सिमट गई.

Advertisement

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगभग छह साल बाद वनडे इंटरनेशनल में मात दी है. इससे पहले 24 अगस्त 2016 को कोलंबो में आयोजित मैच में श्रीलंका को जीत मिली थी. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका का स्कोर जब 47.4 ओवरों में नौ विकेट पर 220 रन था, तभी बारिश शुरू हो गई.

Advertisement

इसके बाद श्रीलंका को बाकी बची गेंदें खेलने का चांस नहीं मिला. मेजबान टीम के लिए विकेटकीपर कुशल मेंडिस ने सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली. इसके अलावा धनंजय डी सिल्वा और कप्तान दसुन शनाका ने 34-34 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस (KKR) ने 8.4 ओवरों में 35 रन देकर चार विकेट चटकाए. जबकि अपना पहला मैच खेल रहे मैथ्यू कुह्नमैन और ग्लेन मैक्सवेल ने दो-दो सफलताएं प्राप्त कीं.

एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 170 रन था, लेकिन उसके आखिरी पांच विकेट 19 रनों पर गिर गए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 37 रनों की पारी खेली.

Advertisement

वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने 30 और स्टीव स्मिथ ने 28 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका की ओर से प्लेयर ऑफ द मैच चमिका करुणारत्ने (KKR) ने सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं धनंजय डी सिल्वा, डुनिथ वेललेज और दुष्मंता चमीरा ने 2-2 विकेट लिए.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page