बेहद कम उम्र में दुनिया छोड़ने वाले WWE के 5 रेसलर्स, नंबर 2 ने रिंग में ली आखिरी सांस

Advertisement

WWE रेसलिंग जगत का सबसे बड़ा ब्रांड है|

Advertisement

WWE में सुपरस्टार्स का दुनिया छोड़कर चले जाना काफी खराब चीज़ रहती है। इस दौरान अगर किसी सुपरस्टार की कम उम्र में मौ’त हो जाती है तो यह निराशाजनक चीज़ रहती है। पिछले साल ब्रोडी ली (ल्यूक हार्पर) को लेकर बुरी खराब सामने आई थी और इसने पूरी दुनिया में प्रोफेशनल रेसलिंग फैंस को चौंका दिया था। AEW ने उनके सम्मान में खास शो भी रखा था।

Advertisement

पिछले कुछ सालों में ऐसे कई सारे सुपरस्टार्स रहे हैं जो इस अब दुनिया में नहीं है और उनके नि’धन ने सभी प्रशंसकों को निराश किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो इस दुनिया को काफी जल्दी छोड़कर चले गए। आइये जानते हैं इनके बारे में-

5- ब्रायन पिलमैन
ब्रायन पिलमैन को रेसलिंग इतिहास के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक माना जाता था। उनका कैरेक्टर काफी अलग था और लगता था कि असल जीवन में भी वो वैसे ही हैं। उन्होंने कई बार बताया था कि फैंस उन्हें पसंद करते हैं। इस सुपरस्टार की माइक्रोफोन स्किल्स जबरदस्त थी और हर बार वो अपने प्रोमोज की वजह से चर्चा का विषय बनते थे। वो अपने ECW में काम के लिए मुख्य रूप से फेमस थे। हालांकि, WWE में उनकी स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ दुश्मनी पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गई थी।

Advertisement

4- योकोजुना
काफी सारे WWE प्रशंसक योकोजुना को जरूर जानते होंगे। उन्होंने 90 के दशक में अपने जबरदस्त साइज और कैरेक्टर की वजह से काफी नाम बनाया था। खराब बात यह रही कि वो इस दुनिया को काफी कम उम्र में छोड़कर चले गए।

वो Anoa’i परिवार के सदस्य थे और उन्हें काफी सफलता मिली थी। वो WWE में सूमो रेसलर का किरदार निभाते थे और उन्होंने दो बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप भी जीती थी। इसके अलावा वो टैग टीम चैंपियन भी रहे थे।

Yokozuna's Best, Worst and Most Outrageous Moments in WWE Career | Bleacher Report | Latest News, Videos and Highlightsसाल 2000 में योकोजुना का नि’धन हो गया। उस समय उनकी उम्र सिर्फ 34 साल थी। सभी के लिए यह बड़ा शॉक था क्योंकि WWE में रहते हुए इस सुपरस्टार ने काफी सफलता हासिल कर ली थी और वो इससे भी ज्यादा सफल रह सकते थे।

3- उमागा
परिवार के एक और सदस्य उमागा ने WWE में आते ही काफी नाम बनाया था। वो रिंग में अपने दुश्मनों को तबाह करने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने WWE में ट्रिपल एच और जॉन सीना जैसे स्टार्स के साथ काम किया था। उमागा ने दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी जीती थी। 2009 में WWE ने उन्हें वेलनेस पॉलिसी तोड़ने पर रिलीज कर दिया था।

उमागा ने इंडिपेंडेंट रेसलिंग पर काम करना शुरू किया और WWE से निकाले जाने के लगभग 6 महीने बाद उनका नि’धन हो गया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया और पता लगा कि उनकी दिल का दौरा पड़ने के वजह से मौ’त हो गई।

2- ओवेन हार्ट
ओवेन हार्ट की मौ’त ने सभी को चौंका दिया था। उन्हें फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है। ओवेन ने एक समय पर WWE में ब्लू ब्लेजर का गिमिक निभाया था। असल में यह एक सुपरहीरो गिमिक था और इसमें वो ऊपर से रिंग में सीधा नीचे आते थे।

खराब बात यह रही कि एक पीपीवी में उनकी एंट्री के दौरान बड़ी गलती हो गई। इस वजह से वो छाती के बल रिंग रोप्स पर गिरे। डॉक्टर्स ने आकर ओवेन को चेक किया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बाद में पता चला कि वो अब इस दुनिया में नहीं रहे। उस समय ओवेन की उम्र सिर्फ 34 साल थी।

1- एडी गुरेरो
एडी गुरेरो को WWE इतिहास के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। उन्होंने पूरी दुनिया में अपनी जबरदस्त रेसलिंग स्किल्स और कैरेक्टर की वजह से नाम बनाया था। 2004 में उनोने WWE चैंपियनशिप जीती थी और ब्रॉक लैसनर जैसे बड़े स्टार्स को हराया था। एक साल बाद उनके प्रशंसकों के लिए बुरी खबर सामने आई। नवंबर 2005 में वो सिर्फ 38 साल की उम्र में दुनिया छोड़कर चले गए। आज भी फैंस उन्हें काफी ज्यादा याद करते हैं।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page