41 साल की उम्र में भी कुंवारी हैं सैफ की बहन सबा, सब कुछ होते हुए भी नहीं मिला पति का सुख

Advertisement

बॉलीवुड के चर्चित एक्टरों में से एक सैफ अली खान के बारे में हर कोई जानता हैं।

सैफ बॉलीवुड का एक जाना माना चेहरा हैं और ठीक उनकी की तरह है उनकी बहन सोहा अली खान भी। सोहा ने भी अभिनय को ही अपने करियर के तौर पर चुना। शर्मिला टैगोर के यह दोनों ही बच्चों ने अपनी माँ के तरह ही एक्टर बनने का फैसला किया।

Advertisement
Advertisement

लेकिन बहुत कम लोग ही यह जानते होंगे कि सैफ और सोहा की एक और बहन हैं जो बॉलीवुड और लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। शर्मिला टैगोर की इस तीसरी बेटी का नाम सबा अली खान हैं। हालांकि सबा सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं और आये दिन अपने परिवार के संग तस्वीरें साझा करती रहती हैं। तो चलिए आज हम आपको सैफ और सोहा की बहन सबा से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

बॉलीवुड से दूर रहने वाली सबा खुद का बिज़नेस करती हैं और पेशे से एक ज्वेलरी डिज़ाइनर हैं। परिवार के लगभग हर सदस्य के इंडस्ट्री से जुड़े रहने के बावजूद भी सबा को लाइमलाइट में रहना पसंद नही क्योंकि सबा काफी शर्मीली हैं। हाल ही में सबा ने अपना खुद का एक डायमंड चैन भी शुरू किया हैं। एक इंटरव्यू के दौरान सबा ने कहा था कि उन्होंने कभी भी फिल्मों में आने का नही सोचा वह जो काम वह कर रही हैं वह उससे बहुत खुश हैं।

Advertisement

अभी तक है कुंवारी
42 साल की हो चुकी सबा ने अभी तक शादी नही की और फिलहाल वो अपने पटौदी खानदान की संपत्ति की देखरेख करती हैं। उन्होंने सम्पत्ति का काम संभालने के लिए एक संस्था की स्थापना की हैं जिसका नाम औकाफ-ए-शाही हैं, सबा उसकी मुखिया हैं। सबा अपने काम को लेकर बेहद सख्त हैं,सबा सारा हिसाब अपने पास रखती हैं।

2011 से संभाल रही संपत्ति
फिल्मी दुनिया से हटकर अपने लिए एक अलग करियर का चुनाव करने वाली सबा ने इस राजसी ट्रस्ट की जिम्मेदारी साल 2011 में अपने कंधों पर ली थी। एक इंटरव्यू में सबा ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए बताया था कि उन्हें नही लगता कि वह अपने पिता से बेहतर मु’त’व’ल्ली किसी और से सिख पाती। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें उनसे अभी बहुत कुछ सीखना था मगर वह अब इस दुनिया में नही हैं तो बेहद अफसोस होता हैं।

जानकारी के मुताबिक भोपाल के अलावा सबा सऊदी अरब में मक्का और मदीना में ट्रस्ट की संपत्तियों का भी प्रबंधन करती हैं।

साभार

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *