36 छक्के-चौके, 2 पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने ठोके शतक, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी, खेली सबसे बड़ी वनडे पारी

Advertisement
4

पाकिस्तानी बल्लेबाज सिदरा अमीन ने 4 नवंबर को वनडे क्रिकेट में धूम मचा दी. सिदरा ने आयरलैंड के खिलाफ घरेलू मुकाबले (Pakistan Women vs Ireland Women, 1st ODI (ICC Championship Match)) में तूफानी शतक लगाया.

Advertisement

सिदरा अमीन ने 151 गेंद में नाबाद 176 रन की पारी खेली. इसमें 20 चौके और एक छक्का उनके बल्ले से निकला. मैच (Pakistan Women vs Ireland Women, 1st ODI (ICC Championship Match) में सिदरा ने बाएं हाथ की बल्लेबाज मुनीबा अली के साथ मिलकर 221 रन की जबरदस्त ओपनिंग साझेदारी की.

Advertisement

मैच (Pakistan Women vs Ireland Women, 1st ODI (ICC Championship Match)) में मुनीबा ने 114 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों से 107 रन बनाए. इन पारियों के दम पर पाकिस्तान ने मैच (Pakistan Women vs Ireland Women, 1st ODI (ICC Championship Match)) में पहले खेलते हुए 50 ओवर में तीन विकेट पर 335 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 49.3 ओवर में 207 रन बना सकी. मैच (Pakistan Women vs Ireland Women, 1st ODI (ICC Championship Match) 128 रन से हार गई.

Advertisement

लाहौर में खेले गए मुकाबले (Pakistan Women vs Ireland Women, 1st ODI (ICC Championship Match)) में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग की. पाक के ओपनर्स ने कप्तान बिस्माह मारुफ के फैसले को सही साबित किया. 221 रन की ओपनिंग साझेदारी के बाद सिदरा अमीन ने आलिया रियाज के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 रन जोड़े.

Imageजिससे पाकिस्तान की टीम ने 300 रन का आंकड़ा पार किया. बॉलिंग में पाकिस्तान की ओर से निदा डार ने तीन, फातिमा सना व नशरा संधू ने दो-दो विकेट लिए. सिदरा और मुनीबा अली के शतकों की बदौलत पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार वनडे में 300 प्लस का स्कोर खड़ा किया.

सिदरा ने अपनी शतकीय पारी से कई कमाल किए और पुराने रिकॉर्ड्स को ध्वस्त किया. उन्होंने पाकिस्तान महिला क्रिकेटर के रूप में सर्वोच्च वनडे स्कोर बनाया. 30 साल की इस बल्लेबाज ने जावेरिया खान का रिकॉर्ड तोड़ा.

जिन्होंने जनवरी 2015 में शारजाह में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 133 रन की पारी खेली थी. सिदरा अमीन ने महिला क्रिकेट का पांचवां सर्वोच्च स्कोर बनाया. उनसे आगे न्यूजीलैंड की एमिलिया कर (232*), ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क (229*), भारत की दीप्ति शर्मा (188) और श्रीलंका की चामरी अटापट्टू (178*) ही हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page