एक ओवर में 28 रन, 6666666… BBL में ऑस्ट्रेलियाई बैटर ने मचाई तबाही, जीत के लिए शतक किया कुर्बान

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश क्रिकेट लीग (Big Bash League 2022-23) में 32वां मुकाबला होबार्ट हरिकेन्स और मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades vs Hobart Hurricanes) के बीच खेला गया. इस मैच में होबार्ट हरिकेन्स को मेलबर्न रेनेगेड्स ने 6 विकेट से हरा दिया. इस दौरान सैम हार्पर ने जबरस्त तूफानी पारी खेलते हुए 89 रन की पारी खेली.

मेलबर्न रेनेगेड्स के 26 साल के बल्लेबाज सैम हार्पर (Sam Harper) ने एक ओवर में 3 छक्के, 2 चौके लगाकर 2रन कूटे. सैम हार्पर से एक शानदार शतक का मौका छीन लिया और सिर्फ 11 रन पहले ही वह आउट होकर पवेलियन लौट गए. उन्होने 48 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 7 छक्के लगाए.

मेलबर्न में शनिवार 7 जनवरी को हुए मुकाबले में होबार्ट हरिकेन्स ने पहले बल्लेबाजी की और 8 विकेट खोकर 162 रन बनाए. लक्ष्य बहुत ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन होबार्ट के गेंदबाजों के सामने इसे हासिल करना बहुत आसान भी नहीं होने वाला था. फिर भी मेलबर्न के बल्लेबाजों, खास तौर पर हार्पर और न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने होबार्ट के गेंदबाजों की धुनाई कर दी.

गप्टिल ने इस हमले की शुरुआत की और 4 ओवरों में ही टीम को 39 रन तक पहुंचा दिया, जिसमें से 36 रन अकेले कीवी ओपनर के थे. यहां से कमान संभाली दाएं हाथ के युवा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सैम हार्पर ने. बाकी बल्लेबाज आते-जाते रहे और ज्यादा योगदान नहीं दे सके लेकिन हार्पर ने गेंदबाजों पर कोई रहम नहीं खाया.

हार्पर ने अर्धशतक पूरा करने में 35 गेंदें लीं लेकिन अगली 12 गेंदों में 37 रन कूट दिए. इसमें से 28 रन (1 वाइड मिलाकर) तो सिर्फ एक ओवर में हार्पर ने बटोरे, जिसमें 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे.

जीत जब सिर्फ 13 रन दूर थी, तभी हार्पर अपना विकेट गंवा बैठे. सिर्फ 11 रन से वह अपने शतक से चूक गए. उन्होंने 48 गेंदों में 89 रन बनाए, जिसमें से 58 रन तो 11 गेंदों में ही 7 छक्के और 4 चौकों की मदद से आए. आखिरकार मेलबर्न ने सिर्फ 4 विकेट खोकर 11 गेंद पहले ही ये लक्ष्य हासिल कर लिया. लगातार तीन मैचों में हार के बाद मेलबर्न रेनेगेड्स की ये लगातार दूसरी जीत है और पॉइंट्स टेबल में वह फिलहाल चौथे स्थान पर है, जबकि होबार्ट छठे नंबर पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page