24 छक्के-चौके जड़ रहाणे ने ठोका तूफानी शतक, जायसवाल-पृथ्वी ने जड़े 341 रन, टूटा अजहर का रिकॉर्ड

Advertisement
4

दिलीप ट्रॉफी 2022 (Duleep Trophy) में कल से दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुरू हुए. जिसमे पहला क्वाटर फ़ाइनल मैच वेस्ट जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के बीच पहला मुकाबला हो रहा है. वहीँ दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में नॉर्थ जोन और ईस्ट जोन की टीमें आमने-सामने हैं.

Advertisement

Imageपहले क्वाटर फाइनल में नॉर्थ ईस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. हालांकि टीम का यह निर्णय गलत साबित हुआ. वेस्ट जोन के लिए पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी करने के लिए उतरे. दोनों ने बल्ले से धमाल मचाते हुए शतकीय पारियां खेली.

Advertisement

Imageइसके बाद रहाणे ने भी धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ दिया. वेस्ट जोन के लिए खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने 121 गेंदों पर 11 चौके और 5 छक्के जड़ते हुए 113 रन बनाये. शॉ के पवेलियन लौटने के बाद जायसवाल ने कप्तान रहाणे के साथ मिलकर 333 रन की लाजवाब साझेदारी की.

539 रन पर वेस्ट जोन को जायसवाल के रूप में दूसरा झटका लगा. युवा बल्लेबाज जायसवाल ने 321 गेंदों में 228 रन बनाए. युवा बल्लेबाज जायसवाल ने इस दौरान 22 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं रहाणे ने 135 गेंदों में अपना शतक पूरा किया इसके बाद शतक को दोहरे शतक में परिणत कर दिया.

Advertisement

कप्तान ने 264 गेंदों पर नाबाद 207 रन बना लिए हैं. 2 दोहरे शतक और एक शतक के दम पर वेस्ट जोन ने 2 विकेट के नुकसान पर 590 रन बना लिए हैं.

Imageखेल की समाप्ति पर राहुल त्रिपाठी 25 रन बनाकर क्रीज पर रहाणे का साथ दे रहे हैं. जायसवाल ने इस साल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में अजहर अली को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page