एक ओवर में 15 नो बॉल, 4 गेंदों पर लुटा दिए 92, इस गेंदबाज के आगे बौना पड़ा अर्शदीप का रिकॉर्ड

पुणे में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने काफी खराब प्रदर्शन किया. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों द्वारा 7 नो बॉल फेंकी गई. इस दौरान 5 नो बॉल अकेले अर्शदीप ने ही फेंक डाली. उन्होने अपने पहले ओवर में लगातार 3 नोबॉल फेंकी. इसके बाद उन्होने दूसरे ओवर में लगातार दो नो बॉल फेंकी.

अर्शदीप एक मैच में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले भारतीय बन गए हैं. हांलकी, एक ही ओवर में अतिरिक्त गेंदों पर सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड बांग्लादेशी गेंदबाज के नाम है. ढाका सेकेंड डिवीजन क्रिकेट लीग में बांग्लादेशी गेंदबाज ने 4 गेंद में 92 रन दे दिए थे.

शियोम और लालमटिया के बीच मुकाबला खेला गया था, जहां गेंदबाज ने 65 वाइड गेंद और 15 नो बॉल फेंकी थी. हालांकि बाद में इस मामले की जांच भी हुई थी. 4 वैध गेंदों में बल्लेबाज ने 12 रन बनाए थे.

दरअसल लालमटिया के गेंदबाज सुजोन महमूद ने जानबूझकर ऐसा किया था, वो अंपायर की गलतियों के खिलाफ विरोध कर रहे थे. इससे पहले ये रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के क्रिकेटर बर्ट के नाम था, जिन्होंने वेलिंग्टन की तरफ से खेलते हुए केंटरबैरी के खिलाफ 22 गेंदों पर 77 रन दे दिए थे.

इंटरनेशनल क्रिकेट में ये रिकॉर्ड मोहम्मद सामी के नाम है, जिन्होंने मेडन ओवर से शुरुआत की थी, मगर इसके बाद उन्होंने एक ओवर में 17 गेंद फेंक दी, जिसमें 7 वाइड और 4 नो बॉल थी. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक ही ओवर में 22 रन लुटा दिए थे.

अर्शदीप सिंह के नाम तो शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया, मगर एक भारतीय क्रिकेटर ऐसा भी है, जिसने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में अभी तक एक भी नो बॉल नहीं फेंकी. भुवनेश्वर कुमार अभी तक टी20 में 298.3 ओवर फेंक चुके हैं और इस दौरान उन्होंने एक बार भी लाइन क्रॉस नहीं की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page