14 छक्के-19 चौके, 228 रन, सुर्याकुमार-राहुल के छक्कों के तूफ़ान में उड़ा लंका, टूटा हिटमैन रोहित-कोहली का रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्या ने आग बरसाना शुरू कर दिया. मेहमान टीम के गेंदबाजों ने जिस गेंद का इस्तेमाल किया वह स्काई ने बाउंड्री के बाह पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

सूर्यकुमार यादव ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने चारो दिशाओं में छक्के लगाकर श्रीलंका की सभी शक्तियां फेल कर दीं. स्काई ने अपनी आग उगलती बल्लेबाजी से गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ कर दिया.

मेहमानों की सभी शक्तियां फेल नजर आईं. 2023 में पहला शतक सूर्या के बल्ले से आ चुका है. उन्होंने टी20 फॉर्मेट में अपना तीसरा शतक पूरा किया है. एशिया कप चैंपियंस आसमान ताकने पर मजबूर हो गए. उन्होंने अपना शतक पूरा करने के लिए 50 से भी कम गेंदो का सामना किया. सूर्या ने अपना शतक पूरा करते-करते 6 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जड़ दिए हैं.

वह टी20 में भारत के लिए तीन शतक लगाने दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे ज्यादा शतक रोहित शर्मा के नाम हैं. रोहित ने टी20 में चार शतक लगाए हैं. भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में जीत के लिए 229 रन का लक्ष्य दिया है. टीम इंडिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए. सूर्यकुमार 51 गेंद पर 112 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने सात चौके और नौ छक्के लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page