14 मैच 19 अवार्ड… IPL 2022 में उमरान का जलवा, अवार्ड्स से ही कर डाली इतनी कमाई? देखें

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने निरंतर 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करके सभी को प्रभावित किया. जहां उनके कुछ प्रदर्शन एसआरएच के लिए काम नहीं आए, लेकिन कुछ प्रदर्शन ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा. आईपीएल के 15वें संस्‍करण के दौरान मलिक ने सिर्फ अवॉर्ड्स से 29 लाख रुपए की कमाई की. यह कमाई मलिक ने जो 14 मैच खेले, उसके जरिये की.
तेज गेंदबाज ने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए जो 14 मैच खेले, उसमें सबसे तेज गेंद डालने का अवॉर्ड जीता और इस तरह उन्‍हें 14 लाख रुपए मिले. ध्‍यान देने वाली बात है कि मलिक ने जो 14 अवॉर्ड जीते, उसमें उनकी गति 150 किमी प्रति घंटे से ज्‍यादा की थी. युवा खिलाड़ी ने सबसे तेज गेंद डालने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ अपनी निजी सर्वश्रेष्‍ठ 157 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद डाली थी.

Advertisement

हालांकि, गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्‍यूसन ने आईपीएल 2022 के फाइनल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 157.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर उमरान मलिक के रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त किया. बहरहाल, मलिक को दो बार प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्‍होंने पंजाब किंग्‍स और गुजरात टाइटंस के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था. पंजाब के खिलाफ मलिक ने 28 रन देकर चार विकेट झटके थे. वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्‍होंने 25 रन देकर पांच विकेट लिए थे. इन दोनों अवॉर्ड्स के लिए उन्‍हें एक-एक लाख यानी कुल दो लाख रुपए मिले.

Advertisement

गुजरात और पंजाब के खिलाफ मलिक को गेम चेंजर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला, जिससे उन्‍हें दो लाख रुपए और मिले. पंजाब किंग्‍स के खिलाफ उन्‍हें सबसे मूल्‍यवान खिलाड़ी का अवॉर्ड भी मिला, जिससे उन्‍हें एक लाख रुपए मिले. मलिक ने सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिससे उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली.

उमरान मलिक को आईपीएल 2022 समापन समारोह में इमर्जिंग प्‍लेयर ऑफ द सीजन अवॉर्ड मिला, जिससे उन्‍हें 10 लाख रुपए और मिले. इस तरह उमरान मलिक ने 14 मैचों में केवल अवॉर्ड्स से ही 29 लाख रुपए की कमाई की.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page