114 रन, 105*रन, 103… बाबर आजम ने मचाई तबाही, पाक जोड़ी ने 7 शतक से 1981 रन जड़ लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

Advertisement

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बुधवार को वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए. आजम ने 103 गेंद पर 107 रन की पारी खेली और विंडीज टीम को पांच विकेट से हराने में अपनी टीम की मदद की.

Advertisement

रिशिड्यूल किए गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच (PAK vs WI) में 306 रन के स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने पहला मुकाबला जीता और सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की. ये बाबर के लिए वनडे में लगातार तीसरा शतक (Babar Azam Records) था. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के आखिरी दो वनडे में उन्होंने सेंचुरी लगाई थी.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में बाबर ने 114 रन और नाबाद 105 रन की पारी खेली थी. संयोग से बाबर के लिए दूसरी बार है जब उन्होंने वनडे फॉर्मेट में लगातार तीन शतक जड़े हैं. साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यूएई में पाकिस्तानी कप्तान ने लगातार 120, 123 और 117 रन की पारी खेली थी.

इस तरह से बुधवार को वो वनडे फॉर्मेट में दो बार ये काम करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. ये बाबर के लिए 87 वनडे मैच में 17 वा शतक भी था. इतना ही नहीं, मुल्तान में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में इस शतक के साथ बाबर बैतार कप्तान इस फॉर्मेट में 1000 रन बनाने वाले सबसे तेज खिलाड़ी भी बन गए.

Advertisement

पाकिस्तानी कप्तान ने अपने 13वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया. इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था, जिन्होंने 17 पारियों में चार अंक वाले मार्क को छुआ था. इससे पहले, पाकिस्तान के लिए 306 रन का पीछा करते हुए इमाम-उल-हक (65 रन), मोहम्मद रिजवान (59 रन) और खुशदिल शाह (नाबाद 41 रन) ने महत्वपूर्ण पारियां खेली. वेस्टइंडीज ने शाई होप (127 रन) और शमरह ब्रूक्स (71 रन) की पारी के दम पर ये स्कोर बनाया था.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page