टीम इंडिया के व अन्य टीमों के खिलाड़ी अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं।

कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ एक लंबे रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी के बंधन में बंध चुके हैं, तो कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो अपने डेटिंग फेज को एंजॉय कर रहे हैं। लेकिन आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से क्रिकेट जगत के उन खिलाड़ियों और उनकी गर्लफ्रेंड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आने वाले समय में क्रिकेट जगत पर राज करे सकते हैं। आइये जानते हैं कुछ क्रिकेटर्स की गर्लफ्रेंड्स के बारे में-

1. शुभमन गिल (Shubman Gill)
उभरते हुए युवा बल्लेबाज क्रिकेटर शुभमन गिल तेजी से अपने करियर में आगे बढ़ रहे हैं। साल 2018 के अंडर-19 विश्व कप के दौरान शुभमन का शानदार प्रदर्शन देखा गया था, जिसके बाद से ही उन्हें भविष्य के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के चमकते हुए सितारे के रूप में देखा जाने लगा है।

इतना ही नहीं, साल 2019 के आईपीएल में भी शुभमन का खेल देखकर बड़े-बड़े खिलाड़ी हैरान रह गए थे। इस दौरान उन्हें ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर’ के पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था।

sara tendulkarइसके अलावा उन्होंने साल 2013-14 और 2014-15 में लगातार दो बार ‘सर्वश्रेष्ठ जूनियर क्रिकेटर’ का बीसीसीआई अवॉर्ड भी हासिल किया था। दावा किया जा रहा है कि, शुभमन गिल, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) को डेट कर रहे हैं।

2. केएल राहुल (KL Rahul)

adhitya केएल राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के चमकते हुए सितारे हैं। उनकी शानदार बल्लेबाजी के आगे बड़े-बड़े गेंदबाज पानी भरते हुए नजर आते हैं। दावा किया जाता है कि केएल राहुल एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी व एक्ट्रेस अथिया शेट्टी को डेट कर रहे हैं।

3. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)
उत्तराखंड में जन्मे भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने 12 साल की उम्र में सोनेट क्रिकेट अकादमी में तारक सिन्हा से क्रिकेट की ट्रेनिंग लेना शुरू किया था।

rishabh pant girlfriendसाल 2019 में ऋषभ पंत ने खुद एक तस्वीर शेयर कर अपने रिलेशनशिप को सार्वजनिक किया था। क्रिकेटर ने 16 जनवरी 2019 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह अपनी गर्लफ्रेंड ईशा के काफी क्लोज नजर आ रहे हैं।

4. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

prachiपृथ्वी शॉ क्रिकेट जगत के चमकते हुए सितारे हैं, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बड़े-बड़े खिलाड़ियों को हैरान कर रखा है। पृथ्वी ने नवंबर 2013 में हैरिस शील्ड मैच में 546 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पृथ्वी शॉ टीवी एक्ट्रेस प्राची सिंह को डेट कर रहे हैं।

5. ईशान किशन (Ishan Kishan)
बिहार की धरती पर जन्मे ईशान प्रणव कुमार पांडे किशन उर्फ ईशान किशन को तब पॉपुलैरिटी मिली थी, जब उन्होंने ढाका में आयोजित अंडर-19 विश्व कप में धमाकेदार पारी खेली थी। ईशान और अदिति एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।

aditi hundiaअदिति हुंडिया एक प्रोफेशनल मॉडल हैं। अदिति मिस इंडिया 2017 की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। वहीं, साल 2018 में ‘मिस सुपरनेचुरल इंडिया’ भी रह चुकी हैं।

6. शिमरेन हेटमायर (Shimron Hetmyer)

10 Best Pictures Of Shimron Hetmyer's Fiancée Nirvani Umraoहेटमायर मैदान पर जितने आक्रामक हैं, मैदान के बाहर वो उतने ही रोमेंटिक हैं.उनकी एक गर्लफ्रेंड है जिसकी फोटो से उनका सोशल मीडिया अकाउंट भरा पड़ा हैं. हेटमायर की गर्लफ्रेंड का नाम निरवानी उमराव है. वो गयाना की रहने वाली हैं. इसके अलावा वो उनका हर मैच देखती है. दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते है.