मोहम्मद सिराज ने पहले टेस्ट मैच से पहले हुंकार भर ली है|

भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwa) अभ्यास सत्र के दौरान टीम के साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की शॉर्ट गेंद सिर पर लगने से चोट लगने के कारण बुधवार से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गये.

इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते है. अभ्यास के समय मयंक ने उनकी शॉट गेंद से नजरें हटा ली, जिसके बाद गेंद उनकी सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गयी. भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मयंक के सिर में चोट लगी है.

रहाणे ने कहा, ‘‘मयंक अग्रवाल के सिर में चोट लगी है। चिकित्सा टीम उनकी निगरानी कर रही है, अन्य सभी खिलाड़ी फिट है. मयंक हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गये.

इसके बाद वह सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गये. यह उम्मीद की जा है रही कि टेस्ट मैच खेलने के लिए मंजूरी मिलने से पहले अनिवार्य रूप से उन्हे ‘कनकशन’ जांच से गुजरना होगा. मयंक की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है.

राहुल ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में पारी का आगाज किया है लेकिन इन दिनों वह मध्य-क्रम में खेलना पसंद करते हैं. टीम में सलामी बल्लेबाजी का एक और विकल्प बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन है. वहीं सिराज ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज ने मुझे बहुत कुछ सिखाया.

मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की खोज की: रवि शास्त्री - CP Newsअज्जू भैया (अजिंक्य रहाणे) के नेतृत्व में खेलना अद्भुत था. उन्होंने मेरा बहुत साथ दिया और उस दिन को याद करते ही मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. विजेता ट्रॉफी को हाथ में लेना और टीम के साथ जश्न मनाना पूरी तरह से एक अलग अहसास होता है.

मुझे विश्वास है कि हम इंग्लैंड को उसी तरह हराएंगे, जैसे हमने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. मैं नर्वस नहीं हूं और मैं आश्वस्त हूं. हमारी टीम में कई स्टार खिलाड़ी हैं.