बॉलीवुड में सलमान खान अपने काम को लेकर कम और खुद से जुड़े वि’वा’दों को लेकर ज्यादा सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में एक बार फिर सलमान और अरिजीत का मामला गर्मा गया है. इन दोनों की बीच का मामला भी हम आपको बताने वाले हैं, साथ ही हम आपको बताएंगे सलमान को उन 5 दु’श्म’नों के बारे में जो कभी नहीं बन पाएंगे दबंग खान के दोस्त

अरिजीत ही नहीं, जानिए सलमान खान के उन दुश्मनों के बारे में जो कभी नहीं बन पाएंगे दोस्त

विवेक ओबेरॉय: सलमान के ज्यादातर दु’श्म’न उनके गु’सै’ल व्य’व’हार और उनके अधिक पो’से’सि’व नेचर की वजह से बने हैं. ऐसा ही एक मामला सलमान और विवेक का है. जब ऐश्वर्या राय ने सलमान का हाथ छोड़ा तो उस वक्त ऐश का बॉलीवुड करियर कुछ खास नहीं चल रहा था साथ ही निजी तौर पर भी वो परेशान थी. इस दौरान ऐश्वर्या को विवेक ओबेरॉय का साथ मिला और दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं. दोनों की बढ़ती नजदीकियां सलमान को पसंद नहीं आईं और उन्होंने विवेक को ऐश से दूर रहने की नसीहत देते हुए उन्हें जा’न से मा’र’ने की ध’म’की तक दे डाली. विवेक ने भी प’ल’ट’वा’र करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सलमान को खु’ले’आम ल’ड़’ने की चे’ता’व’नी दे डाली. बस फिर क्या था ऐश तो विवेक का साथ छोड़कर चली गईं और ये दोनों आज भी आपसी दु’श्म’नी निभा रहे हैं. हालांकि विवेक ने कई बार मा’फी भी मां’गी लेकिन भाईजान उन्हें मा’फ करने को तैयार नहीं.

अरिजीत ही नहीं, जानिए सलमान खान के उन दुश्मनों के बारे में जो कभी नहीं बन पाएंगे दोस्त

रणबीर कपूर: वैसे तो ऐसा माना जाता है कि सलमान और रणबीर की दु’श्म’नी का अहम कारण कैटरीन कैफ हैं. लेकिन असल में इस म’न’मु’टा’व की नींव रणबीर के बॉलीवुड में लॉन्च होने से पहले ही डल चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सांवरिया के रिलीज होने से पहले एक पार्टी में रणवीर औऱ सलमान की मुलाकात हुई लेकिन दोनों के बीच कुछ अ’न’ब’न हुई और सलमान ने सबके सामने एक त’मा’चा जड़ दिया. इसके बाद रणबीर पार्टी छोड़कर चले गए. इस मामले पर एक बार बात करते हुए रणबीर कपूर के पिता ऋषि ने कहा था कि एक सिरफिर स्टार की वजह से पूरी फिल्म इंडस्ट्री परेशान है. वहीं, बाद में ये मामला सुलझ गया और सलमान ने रणबीर की फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ में कैमियो किया, लेकिन कैटरीना और रणबीर की नजदीकियों ने सलमान को ख’फा कर दिया. आलम ये है कि सलमान-कैटरीना आज भी अच्छे दोस्त हैं लेकिन सलमान और रणबीर एक दूसरे से अक्सर नजरें चुराते नजर आते हैं.

अरिजीत ही नहीं, जानिए सलमान खान के उन दुश्मनों के बारे में जो कभी नहीं बन पाएंगे दोस्त

सरोज खान: ऐसा नहीं है कि सलमान खान का ये गु’सै’ल र’वै’या उनके स्टा’र्ड’म की वजह से है लेकिन ऐसा नहीं है. अपने करियर के शुरुआती दिनों से ही सलमान खान गुसैल रहे हैं. 1994 में आई फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ से जहां सलमान को आमिर जैसा एक दोस्त मिला था वहीं उन्होंने कोरियोग्राफर सरोज खान से दु’श्म’नी मोल ले ली थी. खुद सरोज खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘अ’प’श’ब्दों का प्रयोग करते हुए सलमान ने कहा था कि इस वक्त तुम ज्यादा आ’मिर की …. घुसती हो ना , देखना एक दिन मैं सबसे बड़ा स्टार बन जाउंगा और फिर तुम्हारे साथ कभी काम नहीं करूंगा.’ उसके बाद इन दोनों ने कभी साथ में काम नहीं किया. बीते वर्ष जुलाई2020 को सरोज खान का नि’ध’न हो गया था.

अरिजीत ही नहीं, जानिए सलमान खान के उन दुश्मनों के बारे में जो कभी नहीं बन पाएंगे दोस्त

अरिजीत सिंह: सलमान खान और अरिजीत सिंह की ये को’ल्ड वॉ’र आज की नहीं है बल्कि इसकी शुरुआत हुई थी साल 2014 में. उस साल अरिजीत को फिल्म ‘आशिकी 2’ के गाने ‘तुम ही हो’ के लिए अवॉर्ड दिया गया था. अवॉर्ड लेने के लिए अरिजीत जरा देर से पहुंचे तो सलमान ने मजाकिया अंदाज में कहा था कि सो गए थे क्या? इसके जवाब में अरिजीत ने कहा कि आप लोगों ने तब से सुला दिया था यार. बस फिर क्या था सलमान का गु’स्सा फू’ट पड़ा और उन्होंने अरिजीत के ही अंदाज में कहा कि जब तक आप ऐसे गाने गाते रहेंगे हम सो’ते रहेंगे. सलमान – अरिजीत की इस ल’ड़ा’ई को अब 4 साल से अधिक समय बीत गया है लेकिन सलमान हैं कि उन्हें मा’फ करने को तैयार ही नहीं हैं.

अरिजीत ही नहीं, जानिए सलमान खान के उन दुश्मनों के बारे में जो कभी नहीं बन पाएंगे दोस्त

ऐश्वर्या राय: सलमान खान और ऐश्वर्या राय के इश्क की कहानी तो सब जानते हैं. फिल्म ‘हम दिल दे चुके’ के सेट से शुरू हुई ये मोहब्बत एक बे’हद बु’रे मोड़ पर आकर खत्म हुई. इन दोनों की प्रेम कहानी कई पेज 3 मैग्जीन्स की है’ड’ला’इ’न्स बनी और खुद ऐश्वर्या ने सलमान के ब’र्ता’व के बारे में मीडिया को बताया. ऐश ने बताया कि सलमान किस ह’द तक पो’से’सि’व हैं और उन्हें फोन पर अक्सर उनसे बु’रा व्यवहार करते हैं और यहां तक कि एकबार उन पर हाथ तक उठा दिया था. इसके बाद सलमान और ऐश हमेशा-हमेशा के अलग हो गए.