बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेज हैं जिन्होंने परफेक्ट दिखने के लिए सर्जरी करवाई है।बॉलीवुड से लेकर टीवी एक्ट्रेस के बीच प्लास्टिक सर्जरी का काफी क्रेज रहा है। कुछ एक्ट्रेस ने सर्जरी करवाकर तारीफें बटौरी तो कुछ का जमकर मजाक भी बना। कई एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिनकी सर्जरी के बाद सूरत बिगड़ गई। आइए आपको बताते हैं किन इंडियन एक्ट्रेस ने सर्जरी का सहारा लेकर अपनी खूबसूरती को निखारा है।

actress surgery pics

अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा भी लिप सर्जरी करवा कर काफी चर्चा में आई थीं। अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद लिप सर्जरी करवाई थी। लेकिन जब पहली बार वह एक चैट शो में नजर आईं तो उन्हें लिप्स की वजह से खूब ट्रोल किया गया।

उनके होठों की तुलना बतख से की गई। लेकिन अनुष्का शर्मा ने इन सालों में कभी इस पर रिएक्ट नहीं किया। पहली बार अनुष्का शर्मा ने होठों की सर्जरी पर जवाब दिया। साल 2016 में पहली बार अनुष्का शर्मा ने स्वीकार किया था कि उन्होंने लिप सर्जरी करवाई है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा ने होंठ और नाक की सर्जरी करवा रखी है। पहले की और सर्जरी की बाद की तस्वीरों में जमीन आसमान का अंतर देखा जा सकता है।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी
90 दशक की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भी प्लास्टिक सर्जरी का सहारा ले चुकी हैं। उन्होंने अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए नाक की सर्जरी करवाई थी।

 जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर
बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही जाह्नवी कपूर नाक और ठुड्डी की सर्जरी करवा चुकी हैं। बता दें जाह्नवी ने धड़क फिल्म से डेब्यू किया था।

वाणी कपूर

वाणी कपूर
वॉर फेम वाणी कपूर भी प्लास्टिक सर्जरी के मामले में काफी आगे हैं। वह अपने चेहरे की सरंचना में खूबसूरत बदलाव के लिए चिन और नाक और होंठ की कॉस्मेटिक सर्जरी करवा चुकी हैं।

 कोएना मित्रा

कोएना मित्रा
साकी साकी गाने से लोकप्रिय हुईं कोएना मित्रा के लिए नाक की सर्जरी करवाना काफी मंहगा पड़ा था। साल 2011 में कोएना ने नोज सर्जरी करवाई थी लेकिन इससे उनका चेहरा बिगड़ गया और करियर पर भी इसका असर पड़ा।

सारा खान

सारा खान
बिग बॉस और बिदाई जैसे सीरियल से लोकप्रिय होने वाली सारा खान को भी सर्जरी करवाना काफी मंहगा पड़ा था। वह प्लास्टिक सर्जरी की तस्वीरें पोस्ट करने के बाद काफी ट्रोल हुई थीं। फैंस ने ये तक कहा था कि उनका चेहरा बिगड़ गया है।

 रश्मि देसाई

रश्मि देसाई
उतरन और बिग बॉस जैसे कई शो से नाम कमाने वाली रश्मि देसाई का नाम भी प्लास्टिक सर्जरी करवाने की लिस्ट में शामिल है। उनकी पुरानी तस्वीरों में डिफरेंट लुक को आसानी से देखा जा सकता है।

राखी सावंत

राखी सावंत
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राखी सावंत भी होंठों, ब्रे’स्ट और नाक की सर्जरी करवा चुकी हैं। लेकिन कभी राखी का बयान इन खबरों पर सामने नहीं आया है।

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया
सलमान खान की एक्ट्रेस आयशा टाकिया भी इस लिस्ट में शुमार हैं।