क्रिकेट दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला और पसंद किया जाने वाला खेल है। क्रिकेटर्स अपने खेल के लिए उतने ही लोकप्रिय हैं जितना कि वे अपने लुक के लिए।

अगर हम भारतीय क्रिकेटरों की बात करें तो दुनिया उनकी दीवानी है, लेकिन लड़कियां पागल हो जाती हैं लड़कियां क्रिकेटर्स और उनकी पर्सनैलिटी के लुक के लिए म’र रही हैं। लड़कियां न केवल भारतीय क्रिकेटरों की दीवानी हैं, बल्कि वे दुनिया के अन्य हिस्सों के क्रिकेटरों की भी दीवानी हैं। लड़कियां अपने खेल से ज्यादा अपने लुक को पसंद करती हैं। लेकिन आज हम यहां क्रिकेटरों के बारे में नहीं बल्कि दुनिया के महानतम खिलाड़ियों की पत्नियों के बारे में बात करेंगे जो बहुत सुंदर दिखती हैं।

1) आंद्रे रसेल – जैस्मीन लौरा


जैस्मिन लॉरा वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी आंद्रे रसेल की पत्नी हैं। बता दें कि जैस्मिन एक मॉडल हैं और उनका नाम कैरेबियन में सबसे हॉट पत्नियों में लिया जाता है। रसेल और लौरा को क्रिकेट की दुनिया में सबसे हॉट जोड़ी माना जाता है।

2) स्टुअर्ट बिन्नी – मयंती लैंगर

भारतीय क्रिकेटर, स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर हैं, जो एक स्पोर्ट्स एंकर हैं। मयंती लैंगर ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कई मैचों की मेजबानी की है। मयंती भारत में सबसे लोकप्रिय टीवी एंकरों में से एक है।

3) शाकिब अल हसन – उम्मी अहमद शिशिर


उम्मी अहमद शिशिर बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन की पत्नी हैं, उम्मी का जन्म अमेरिका में हुआ था और उन्होंने मिनेसोटा विश्वविद्यालय से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की है और दोनों की एक बेटी है। उम्मी अहमद शिशिर दिखने में किसी मॉडल से कम नहीं है।

4) डेविड वार्नर – कैंडिस फेलगेन


कैंडिस फेलगन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर की पत्नी हैं। डेविड वार्नर से शादी से पहले, कैंडिस फेलगेन एक लाइफगार्ड और मॉडल रही हैं। डेविड और कैंडिस फेलगन के दो बच्चे भी हैं।

5) हरभजन सिंह – गीता बसरा


गीता बसरा भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी हैं। इस जोड़ी ने 2015 में शादी कर ली। गीता बसरा भी बॉलीवुड अभिनेता रही हैं। गीता और हरभजन की एक बेटी भी है जिसका नाम हिनाया हीर है।

6) महेंद्र सिंह धोनी – साक्षी धोनी


पूर्व भारतीय कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी महेंद्र सिंह धोनी उन्हें बढ़ावा देने के लिए हर मैच के दौरान मौजूद थीं। महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की शादी 2010 में हुई थी।

7) लक्ष्मीपति बालाजी- प्रिया ताल


लक्ष्मीपति बालाजी ने 2000 में राज्य स्तर पर अपने करियर की शुरुआत की। उनके प्रदर्शन को देखते हुए, उन्होंने 2001 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला। बालाजी का नाम एक तेज गेंदबाज के रूप में लिया जाता है। अपने मुस्कुराते हुए चेहरे के कारण बालाजी हमेशा ज्यादा चर्चा में रहते हैं। बालाजी ने अपनी अंतरराष्ट्रीय शुरुआत 2003 में की थी। बालाजी की शादी 2013 में प्रिया तलूर से हुई थी।

8) रोहित शर्मा – रितिका सजदेह


भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह अक्सर रोहित शर्मा के मैचों का दौरा करती हैं।

9) शेन वॉटसन – ली फर्लांग


ली फर्लांग ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन की पत्नी हैं। शेन और लीना की शादी 2010 में हुई थी। ली फर्लांग ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स स्पोर्ट की प्रस्तोता हैं। यह दिखने में बहुत ही खूबसूरत है।

10) विराट कोहली – अनुष्का शर्मा


बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी हैं, विराट कोहली को क्रिकेट की दुनिया के सबसे खूबसूरत खिलाड़ियों में गिना जाता है, और अनुष्का की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है। विराट और अनुष्का ने साल 2017 में शादी कर ली।

11) शोएब मलिक – सानिया मिर्ज़ा


पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्ज़ा एक भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं और दोनों ने 2010 में शादी की थी। सानिया एक सफल भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं और एशिया की सबसे प्रसिद्ध महिलाओं में से एक हैं। जो दिखने में भी बहुत खूबसूरत है।