एक्टर सैफ अली खान और करीना कपूर खान को बॉलीवुड का हॉ’ट क’प’ल कहा जाता है।

दोनों की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं उम्र में कई साल का फासला होने के बाद भी दोनों के बीच भरपूर प्यार दिखता है। करीना कपूर सोशल मीडिया पर सैफ के साथ अपनी रो’मां’टि’क फोटो शेयर करती रहती हैं जिन्हें खूब पसंद किया जाता है। दोनों की शादी को कई साल हो चुके हैं और आज भी दोनों के बीच पहले जैसा प्यार बरकरार है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी से पहले सैफ और बे’बो लि’व-इ’न में रहे थे?

saif_ali_khan_1.jpgकरीना की मां से मां’गी लि’व-इ’न की इ’जा’ज’त
सैफ अली खान और करीना कपूर को लि’व-इ’न में रहने की इ’जा’ज’त करीना की मां ने ही दी थी इस बात का खुलासा करीना ने एक इंटरव्यू में किया था। करीना ने बताया सैफ ने मुझसे कहा कि मैं कोई 25 साल का लड़का नहीं हूं जो तुम्हें तुम्हारे घर ड्रा’प करने जाऊं। इसलिए मैं तुम्हारी मां बबीता से लि’व इ’न रि’ले’श’न के बारे में बात करना चाहता हूं और आगे की जिंदगी करीना के साथ बिताना चाहता हूं। इसके बाद करीना कपूर ने बताया कि उनकी मां उनके लि’व-इ’न में रहने के फैसले से कू’ल थीं। उन्होंने दोनों को इसकी इ’जा’ज’त दे दी।

करीना ने बनाया घर से भा’ग’ने का प्लान
हालांकि लि’व-इ’न की इ’जा’ज’त भले ही करीना को मिल गई हो लेकिन सैफ से शादी करने के फैसले से उनके घरवाले खुश नहीं थे। एक इंटरव्यू में करीना ने खुद इसका खु’ला’सा किया था कि उन्होंने सैफ से शादी करने के लिए घर से भा’ग’ने का प्ला’न बना लिया था। लेकिन बाद में उनके परिवार वाले इस शादी के लिए मान गए और 16 अक्टूबर, 2012 में दोनों ने सबकी र’जा’मं’दी से शादी की थी।

13 साल बड़ी अमृता सिंह से की शादी
बता दें कि सैफ और करीना फिल्म ट’श’न के दौरान एक-दूसरे के करीब आए थे। करीना का उस वक्त शाहिद कपूर से ब्रे’क’अ’प हुआ था। ऐसे में उन्हें किसी स’हा’रे की जरूरत थी जो सैफ अली खान ने पूरा किया। वहीं सैफ अली खान की ये दूसरी शादी थी करीना से पहले उन्होंने अमृता सिंह से शादी की थी। दोनों ने भी ल’व मै’रि’ज की थी अमृता उनसे 13 साल बड़ी थीं लेकिन दोनों ने उ’म्र की प’र’वा’ह नहीं की और घरवालों की म’र्जी के खि’ला’फ शादी की। शादी के बाद अमृता ने सारा और इ’ब्रा’ह’म को जन्म दिया। लेकिन कुछ ही सालों में सैफ और उनका रिश्ता टू’ट’ने लगा और साल 2004 में दोनों का त’ला’क हो गया। उसके बाद सैफ की जिंदगी में करीना कपूर की एं’ट्री हुई आज दोनों अपनी मै’रि’ड ला’इ’फ एं’जॉ’य कर रहे हैं।

(पत्रिका से साभार)