वसीम रिजवी द्वारा कु’रा’न से 26 आ’य’तें हटाने की मां’ग का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. इस मामले में बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन की कुछ और ही राय है. मं’त्री शाहनवाज हु’सै’न का कहना है कि बी’जेपी वसीम रिजवी की इस बात से बिल्कुल भी स’हमत नहीं हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी कु’रा’न श’री’फ समेत सभी ध’र्मि’क और प’वि’त्र ग्रं’थों का स’म्मान करती है. पा’र्टी वसीम रिजवी के कु’रा’न श’री’फ से किसी भी आ’य’त को हटाए जाने के विचार से बिल्कुल भी सहमत नहीं है.

वसीम रिजवी की मांग पर शाहनवाज बोले- BJP नहीं करती कुरान शरीफ से एक भी आयत हटाए जाने का समर्थनशाहनवाज हुसैन ने कहा कि वसीम रिजवी की इस बे’हू’दा मांग की जितनी निं’दा की जाए उतनी क’म है. उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी भी धा’र्मि’क ग्रं’थ से इस तरह की छे’ड़’छा’ड़ के बिल्कुल खि’ला’फ है. बतादें कि वसीम रिजवी की कु’रा’न से 26 आ’य’तें हटवाने की मां’ग तू’ल प’कड़ती जा रही है.

रिजवी के खि’ला’फ मिल रही शि’का’य’तों के बाद अब सरकार के रा’ष्ट्री’य अ’ल्प’सं’ख्य’क आयोग ने रिजवी के खि’ला’फ नो’टि’स जारी किया है. रिजवी के जवाब के बाद आगे की का’नू’नी का’र्य’वा’ही शुरू की जाएगी. उत्तर प्रदेश शि’या व’क्फ बो’र्ड के पूर्व अ’ध्य’क्ष वसीम रिजवी ने कु’रा’न श’री’फ की 26 आ’य’तों को ह’टा’ने के लिए सु’प्री’म को’र्ट का दरवाजा ख’ट’ख’टाया है.

उनका दा’वा है कि इन आ’य’तों से आ’तं’क’वा’द फैलता है और इन्हें पढ़ाकर आ’तं’क’वा’दी तैयार किए जा रहे हैं. यह भी दावा है कि ये आ’य’तें बाद में जोड़ी गई हैं. रिजवी की इस मांग के बाद उनका वि’रो’ध शुरू हो चुका है. वसीम रिजवी के खि’ला’फ आई शि’का’य’तों का सं’ज्ञा’न लेते हुए रा’ष्ट्री’य अ’ल्प’सं’ख्य’क आ’योग ने उनको नो’टिस जारी किया है.