शि’या व’क्फ बो’र्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने एकबार फिर कु’रान का मसला उठाया है.

सु’प्री’म को’र्ट की ओर से जु र्माना लगाए जाने के बाद एक और दांव चला है. वसीम रिजवी ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कु’रा’न की आ यतों का मसला उठाया है. वसीम रिजवी ने ये आ यतें हटवा कर नया कु’रा’न लिखवाया है और इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

पीएम को लिखे पत्र में वसीम रिजवी ने अपने लिखे गए नए कु’रा’न को म’द’र’सों में पढ़ाने की इजाजत मांगी है. वसीम रिजवी ने कहा है कि कु’रा’न म’जी’द से 26 आ य’तों को हटाकर उन्होंने नया कु’रा’न म’जी’द लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि मु’स’ल’मा’नों के आखिरी र’सू’ल मो’ह’म्मद के बाद कु’रा’न ए म’जी’द को आखिरी बार इ’स्ला’म के तीसरे ख’ली’फा उस्मान ने तैयार कराया था जिसे अब तक अ ल्ला’ह की किताब मानकर पढ़ा जाता है.

रिजवी ने यह भी लिखा है कि कु’रा’न ए म’जी’द में 26 आ य’तें ऐसी हैं जो च रमपं’थ को बढ़ावा देती हैं. यह अ’ल्ला’ह का कथन नहीं हो सकता. कु’रा’न की इन आ य’तों के कारण मु’स्लि’म स’मा’ज में आ तं’की विचारधारा पैदा हो रही है. उन्होंने यह भी लिखा है कि मेरी ओर से गहन अध्ययन के बाद पहले लिखवाए गए कु’रा’न के सू’रो’ह को सही क्रम में लगाया गया है और इन आ य’तों को हटवा दिया गया है.

वसीम रिजवी ने कहा कि उन्होंने एक नई कु’रा’न तैयार करवाई है. जिसका एक मॉडल, पत्र के साथ प्रधानमंत्री मोदी को भेजा गया है और उनसे कहा गया है कि इस कु’रा’न को सभी म’द’र’सों और मु’स्लि’म स’मा’ज में पढ़ाई जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

वसीम रिजवी का पत्र
शि’या व’क्फ बो’र्ड के पूर्व चेयरमैन ने आगे बताते हुए कहा कि बहुत ही जल्द यह कु’रा’न, जिसमें 26 वि’वा’दि’त आ य’तें हटाईं गई है, वह जल्द ही मार्केट में भी उपलब्ध होगी.

वसीम रिजवी ने पहले से म’द’र’सों में पढ़ाए जा रहे कु’रा’न ए मजीद को गलत बताते हुए इस पर प्र’ति’बं’ध लगाने की मांग की है. गौरतलब है कि कु’रा’न से 26 आ य’तों को हटाने की मांग को लेकर वसीम रिजवी सु’प्री’म को’र्ट भी गए थे. सु’प्री’म को’र्ट ने रिजवी की याचिका खारिज करते हुए उनपर जु’र्मा’ना भी लगाया था. अब रिजवी ने पीएम को पत्र लिखकर म’द’र’सों में पुराना कु’रा’न पढ़ाए जाने पर प्र’ति’बं’ध लगाने की मांग की है.

रिजवी को इ’स्ला’म से खा’रि’ज करने की मांग
वहीं, इस मामले में ऑल इंडिया शि या पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव यासूब अब्बास ने वसीम रिजवी को कड़ी से कड़ी स जा देने और इ स्लाम से खारिज करने की मांग की है. मौ लाना यासूब अब्बास कहते हैं कि कु’रा’न-ए-पा’क अ ल्ला’ह की किताब है और क यामत तक यह एक ही रहेगी. जो इस कु’रा’न-ए-पा’क को मिटाने और बदलने की कोशिश करेगा, वो खुद ही मि’ट जाएगा. उन्होंने कहा, शै’ता’न कभी म’ज’ह’ब के दी’न में त’ब्दी’ली नहीं कर सकता. 1 लाख 24 हजार न’बी और 12 इ’मा’म आए और शै तान वि’घ्न डालता रहा पर म’ज’ह’ब में त’ब्दी’ली नहीं कर सका. वही काम आज वसीम रिजवी कर रहा है और लोगों का दिमाग को डायवर्ट कर रहा है. उन्होंने कहा, “मैं वसीम रिजवी के लिए मांग करता हूं कि उनको कड़ी से क’ड़ी स’जा दी जाए और म’ज’ह’ब-ए-इ’स्ला’म से खा’रि’ज कर दिया जाए.

आजतक से साभार