दक्षिण अफ्रीका की टीम कुछ समय पहले दिनों पाकिस्तान के दौ,रे पर थी जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कुछ दिन पहले खेला गया था. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने बल्लेबाज रिजवान की शतकीय पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाये थे.

Muhammad-Rizwan - समाचार नामारिजवान ने सीरीज के दौरान एक मैच में टी ब्रेक में न,माज पढ़ी और खूब सु,खियाँ बटोरी. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 166 रन बनाने में ही सफल हो पाई और यह मुकाबला 3 रन से हार गई थी.Absolutely love this guy' - Marizanne Kapp in awe of Mohammad Rizwan's classy ton against South Africa in first T20Iदक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी मै,रीजाने कैप ने मो,हम्मद रिजवान के लिए ट्वीट करते हुए लिखा पूर्ण रूप से इस आ,दमी से प्यार करती हूं शानदार क्रिकेटर. बता दें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रिजवान ने 64 गेंदों पर 6 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रनों की पारी खेली. रिजवान की इस पारी के लिए उन्हें प्ले,य़र ऑफ द मैच का अ,वार्ड दिया गया.

मो रिजवान पाकिस्तान की तरफ से खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. दक्षिण अफ्रीका की मै,रीजाने कैप विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं. उन्होंने साल 2013 में हुए विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 102 रनों की पारी खेली थी.