पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कुछ समय पहले वनडे सीरीज खेली गयी थी. इसी दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी अहमद शहजाद ने श्रीलंकाई बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान पर ध,र्म को लेकर कुछ टिप्पणी कर दी. खबरें आ रही थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस मामले में जांच भी की थी.

Pakistan Ahmed Shehzad attacks Tillakaratne Dilshan over religionमैच के बाद एक वीडियो सामने आया है जिसमें शहजाद मैच खत्म होने के बाद दिलशान से कह रहे हैं अगर एक गैर मु,स्लिम व्यक्ति मुस्लिम धर्म को अपनाता है तो उसने जिंदगी में चाहे जो कुछ भी किया हो उसको सीधा जन्नत नसीब होती है. शहजाद की इस टिप्पणी पर दिलशान ने जवाब दिया कि मुझे जन्नत पसंद नहीं है जिसके तुरंत बाद ही इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा बी रेडी फॉर फायर यह वीडियो टेन स्पोर्ट्स का है.

Fight between Ahmed Shehzad and Dilshan - video Dailymotionजिसे श्रीलंकाई न्यूजपेपर एशियन मिरर ने यूट्यूब पर अपलोड कर दिया था और ऐसी खबरें भी आ रही थी कि पीसीबी इस मामले की जांच कर रहा है. गौरतलब है कि दिलशान पहले मुस्लिम थे और 16 साल की उम्र में बौद्ध धर्म को अपना लिया था बौद्ध धर्म अपनाने से पहले दिलशान का नाम तुवान मुहम्मद दिलशान था.

पाकिस्तान क्रिकेट के मीडिया मैनेजर आगा अखबर ने एपीटी (असोसिएट प्रेस ट्रस्ट) को बताया अहमद ने पीसीबी को बताया कि यह दिलशान के साथ उनकी निजी बातचीत थी और इसमें कुछ भी नहीं था. हमें इतना पता है कि किसी भी श्रीलंकाई प,दाधि,कारी या हमारे खुद के मै,नेजर ने इस मामले में कोई शि,कायत नहीं की है.