अफगानिस्तान और जिंबाब्वे के बीच अबु धाबी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में राशिद खान ने शानदार प्रदर्शन किया है। पहली पारी में चार विकेट चटकाने वाले राशिद ने दूसरी पारी में 7 विकेट लिए। अफगानिस्तान ने जिंबाब्वे की पहली पारी 287 पर स,मेट कर उसे फॉलोऑन खेलने पर म,जबूर किया।

Imageदूसरे टेस्ट का पांचवा दिन है और मैच रोमाचंक मोड़ पर पहुंच गया है। जिंबाब्बे ने अपनी दूसरी पारी में 365 रन बनाए जिंबाब्बे के पास 107 रन की बढत है। जिंबाब्बे की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान सीन विलियम्स ने सेंचुरी जड़ी और वो अभी 151 रन बनाकर नॉट आउट रहे और डो,नाल्ड ति,रिपा,नो ने जिंबाब्बे की तरफ से 95 रन बनाए।

Imageअफगानिस्तान को जीतन के लिए 108 रन चाहिए। अफगानिस्तान मैच जीतकर सीरीज बराबरी करने की कोशिश करेगी वहीं जिंबाब्वे टेस्ट मैच ड्रा कराकर सीरीज पर क,ब्जा करना चाहेगी। राशिद खान दूसरी पारी में 62.5 ओवर में 137 रन खर्च करके 7 विकेट लिए राशिद खान ने जिंबाब्बे की पहली पारी को जल्दी नि,पटाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

Imageराशिद ने पहली पारी में 36.3 ओवर गेंदबाजी करी और 138 देकर चार विकेट चटकाए। राशिद खान इस मैच में करीब 99.2 ओवर गेंदबाजी करी और 11 विकेट चटकाए। इससे पहले अफगानिस्तान ने अपनी पारी 545 रन पर घोषित की थी। जिंबाब्वे की पहली पारी 287 पर सिमट गई थी।

अफगानिस्तान ने पहली पारी के आधार पर 258 रन की लीड ली थी। राशिद खान इस वर्ष टेस्ट में एक मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में सिराज, शमी अफरीदी को पीछे छोड़ पहले स्पिन गेंदबाज बन गये हैं।