आए दिन इसी खबर आती रहती है की

ये अभिनेत्री शादी से पहले प्रेगनेंट हो गई या ये सिंगल मदर है। लेकिन बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनो में ही ऐसी अभिनेत्रियां है जिन्होंने प्रेगनेंट होने के बाद शादी की और आज एक खुशाल शादीशुदा जिंदगी जी रही है और उनमें से कुछ अलग भी हो चुकी है। लेकिन कई बार ऐसा होता है की वो अभिनेत्रियां लाइमलाइट में नहीं आती, लेकिन आज हम आपको बताने वाले है उन 12 अभिनेत्रियों के बारे में को शादी से पहले प्रेगनेंट हो गई थी।

श्रीदेवी
श्रीदेवी एक बहुत ही चुपिरुस्तम अभिनेत्री थी। रूप की रानी चोरों का राजा फिल्म के दौरान बोनी कपूर और श्रीदेवी में नजदीकियां काफी बढ़ गई थी। और श्रीदेवी प्रेगनेंट हो गई थी, लेकिन उस वक्त बोनी कपूर शादी शुदा थे।


इसे बाद बोनी कपूर ने अपनी पत्नी कोना कपूर यानी अर्जुन कपूर की मां से तलाक ले लिया और 1996 में श्रीदेवी से शादी कर ली। और पहली प्रेगनेंसी में श्रीदेवी ने अपनी बड़ी बेटी जहांवी कपूर को जन्म दिया।

नीना गुप्ता
नीना गुप्ता और क्रिकेटर विवियन रिचड्र्स के अफेयर के चर्चों ने बहुत ही तेजी से रफ्तार पकड़ी थी। और फिर नीना की प्रेग्नेंसी की खबर ने सबके होश उड़ा दिए। साल 1989 में नीना ने अपनी पहली बेटी को मसाबा में जन्म दिया और सिंगल मदर बन कर संभाला।


अमृता अरोड़ा
मलाइका अरोड़ा की छोटी बहन अमृता अरोड़ा की शादी की खबर ने सभी को चौंका दिया था। क्योंकि अमृता अरोड़ा के अफेयर की खबर कभी सामने आई ही नहीं थी। बाद में ये खबरें फैलना शुरू हुई की अमृता शादी से पहले प्रेग्नेंट थीं।

शादी के कुछ ही महीनों बाद अमृता अरोड़ा नें अपने बड़े बेटे को जन्म दिया। अमृता अरोड़ा ने बिजनेसमैन शकील लड़क से शादी की है।

वीना मलिक
वीना मलिक भी शादी से पहले प्रेग्नेंट थीं। वीना मलिक ने 25 दिसंबर 2013 को दुबई के रहने वाले बिजनेसमैन, असद बशीर खान से शादी की थी। और सितंबर 2014 में उन्होंने अपने बड़े बेटे अबराम को जन्म दिया।

सुर्खियों में ये बात भी सामने आ रही थी की ये बेटा वीना के एक्स ब्वॉयफ्रेंड का है और असद इसके पिता नहीं हैं। हालांकि वीना ने इसके बारे में कभी अपनी चुप्पी नही तोड़ी।

महिमा चौधरी
महिमा चौधरी ने आचनक से फिल्मों से दूरी बना ली लेकिन उनकी शादी की खबर ने सबको चौका दिया। खबर ये आई थी की वीना शादी से पहले प्रेग्नेंट थीं। महिमा चौधरी नें बॉबी चौधरी से 2006 में शादी की और शादी के कुछ ही महीने बाद उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया। लेकिन अभी बॉबी और महिमा अलग हो चुके है।

कोंकणा सेन शर्मा
आर्ट सिनेमा का मशहूर चेहरा कोंकणा सेन शर्मा ने ‘आजा नच ले’ में अपने को-स्टार रह चुके एक्टर रणवीर शौरी से एक प्राइवेट सेरेमनी में 2010 में शादी कर ली। और कुछ ही महीनों के बाद ही उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम हारून रखा।

दरअसल कोंकणा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी इसीलिए दोनों ने जल्दबाजी में शादी कर ली। लेकिन अभी दोनो का तलाक हो गया है और दोनो ऑफिशियली अलग रहने लगे है।

सारिका
सारिका 80 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री रह चुकी है। साउथ के सुपर स्टार कमल हासन अपनी पहली पत्नी (वानी) से तलाक लेने के बाद अपनी प्रेमिका सारिका के साथ लिव-इन में रहने लगे थे। कुछ दिनों बाद ही सारिका के प्रेग्नेंट होने की खबर सामने आई।

और 28 जनवरी 1986 को सारिका ने श्रुति हासन को जन्म दिया। सारिका और कमल हसन ने साल 1988 में शादी की थी और साल 1991 में सारिका ने अपनी दूसरी बेटी अक्षरा को जन्म दिया। और तो और 2004 में कमल हासन और सारिका का भी तलाक हो गया।

निकोल रिची
निकोल रिची ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा 2007 में एक टीवी पर की थी। जनवरी 2008 में निकोल और उनके ब्वॉयफ्रेंड रॉकर जोयेल ने अपने पहले बच्चे हार्लो को जन्म दिया। और दिसंबर 2010 में दोनो ने शादी कर ली।

सेलिना जेटली
जानशीन फिल्म से अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाली सेलिना जेटली ने जुलाई 2011 में अपने ब्वॉयफ्रेंड पीटर हॉग से शादी की थी। और मार्च 2012 में अपने जुड़वा बच्चों विराट और विंस्टन को जन्म दिया। ऐसा कहा जाता हैं कि सेलिना भी शादी से पहले प्रेग्नेंट थी जिसकी वजह से उन्होंने शादी की और उसके बाद बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

जेसिका अल्बा
जेसिका अल्बा एक हॉलीवुड अभिनेत्री है और उन्होंने हॉलीवुड फिल्म निर्माता कैश वॉरेन से मई 2009 में शादी की। शादी के एक महीने बाद ही जून में बच्चा होने की खबर सामने आई।

अनुष्का शंकर
मशहूर सितारवादक और म्यूजिशियन अनुष्का शंकर को आखिर कौन नहीं जानता है। अनुष्का शंकर भी शादी से पहले प्रेग्नेंट हुईं थी। उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड और ब्रिटिश फिल्म मेकर जो राइट से 26 सितंबर 2010 में शादी की थी। और 5 महीने बाद ही 22 फरवरी 2011 को बेटे जुबिन शंकर राइट को जन्म दिया था।

ग्वेनेथ पैल्ट्रो
हॉलीवुड एक्ट्रेस ग्वेनेथ पैल्ट्रो का सिंगर क्रिस मार्टिन के साथ अफेयर था। और ग्वेथेन शादी से पहले ही प्रेगनेंट हो गई थी। दिसंबर 2003 में उन्होंने शादी की और पांच महीने बाद ही अपने पहले बच्चे को जन्म दिया।