बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री मे दुनिया की कई खूबसूरत एक्ट्रेस है जिन्हे खूबसूरती का प्रतिक भी माना जाता है.

हॉलीवुड की बात करें तो वहां खूबसरत एक्ट्रेस की कमी नहीं है एक से बढ़कर एक खूबसरत एक्ट्रेसेस मौजूद हैं. लेकिन वैज्ञानिकों के अनुसार केली ब्रूक नाम की मशहूर एक्ट्रेस सबसे खूबसरत मानी गईं हैं. उनका मानना है कि केली ब्रूक में वो बात है जो उन्हें सबसे खूबसरत बनाती हैं.

हॉलीवुड एक्ट्रेस केली ब्रूक की ये तस्वीरें आपका दिल जीत लेंगी, क्लिक करके देखें ! - Techplanet Blogsite | DailyHunt

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री मे दुनिया की कई खूबसूरत एक्ट्रेस है जिन्हे खूबसूरती का प्रतिक भी माना जाता है. इन एक्ट्रेसेस ने अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगो का दिल जीता है इस बात से फर्कनही पड़ता है की उनका रंग क्या है उनकी अदाए और उनका अंदाज ही लोगो को उनका दीवाना बना देता है ये ही वजह है की देश के साथ साथ विदेशो में भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की फैन फोल्लोविंग काफी अच्छी है तो आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही खूबसूरत एक्ट्रेसेस के बारे में बताने वाले है।

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित जिन्हे सभी बॉलीवुड की धाक धाक गर्ल के नाम से भी जानते है वैसे तो माधुरी के बारे में ऐसी कई चीजे जो उन्हें खूबसूरत बनती है पर लोगो को उनकी मुस्कान सबसे ज्यादा पसंद आती है माधुरी पिछले दशकों में बॉलीवुड में सबसे बड़े नामों में से थी और आज भी उनकी खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है।

दीया मिर्ज़ा

दीया मिर्ज़ा जो की मिस एशिया पैसिफिक 2000 है जानकारी के लिए बता दे की उनके पिता एक जर्मन है वही उनके माँ एक भारतीय है यूरोपीय और भारतीय जीन की वजह से उनकी खूबसूरती दूसरी एक्ट्रेस से काफी अलग है वैसे तो वह एक फैशन मॉडल के रूप में काम करती है पर साथ ही कई फिल्मो में भी काम कर चुकी है बता दे की उन्होंने अपने करियर की शुरआत तेरे दिल में से की थी।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की यंग और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक आलिया भट्ट ने अपने क्यूट और बब्बली पर्सनालिटी से कुछ ही समय में अपनी खासी पहचान बना ली है साथ ही वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस भी है साथ ही वह भारती की 15 सबसे खूबसूरत महीअलो में से एक है।

इलियाना डीक्रूज

साउथ के साथ साथ बॉलीवुड की कई फिल्मो में काम कर चुकी एक्ट्रेस इलियाना डीक्रूज जो की एक एक्ट्रेस होने के साथ साथ एक मॉडल भी है जानकारी के लिए बता दे की उनका जन्म मुंबई में वकील रोनाल्डो डी’क्रूज़ और माँ समीरा के घर हुआ था पर उनका बचपन गोवा में ही बिता था।

सोनल चौहान

मॉडल और एक्ट्रेस सोनल चौहान तेलुगु और बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी है उन्होंने अपने करियर की शुरआत साल 2008 में आई फिल्म जन्नत से डेब्यू किया था इसके साथ ही उन्होंने साल 2017 में टीएसआर टीवी राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड भी मिला है।

एंजेला जोंसन

हॉट और खूबसूरत एंजेला जोंसन भारत की सबसे वांछित महिलाओं में से एक कहा जाता है उनके पिता आइसलैंडिक है और उनकी माँ भारतीय उन्होंने साल 2011 में किंगफिशर कैलेंडर मॉडल हंट जीता था एक सक्सेसफुल मॉडल के साथ साथ वह एक एक्ट्रेस भी है।

प्रियंका चोपड़ा

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को आज कौन नहीं जनता है प्रियंका मिस वर्ल्ड 2000 रही थी जिसके कुछ समय बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड में की थी वह सिर्फ अपनी खूबसूरती की वजह से नहीं बल्कि अपनी बातो की वजह से भी काफी पसंद की जाती है उनका नाम दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगो की लिस्ट में आ चूका है।

ज़ोया अफ़रोज़

ज़ोया अफ़रोज़ साल की मिस इंडिया रही है इसके साथ ही वह कई हिंदी फिल्मों और फिल्मों, संगीत वीडियो और टीवी शो में दिखाई दी हैं इसके साथ ही उन्होंने अपनी खूबसूरती से लोगो को अपना दीवाना भी बनाया है फिल्मो के साथ साथ वह कई अद्वेर्तिसेमेन्ट में भी दिख चुकी है।

तमन्ना भाटिया

तमन्ना भाटिया का जन्म मुंबई में हुआ था पर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडसट्री से की थी लोकप्रिय होने के बाद उन्होंने धीरे धीरे उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिलने लगी थी और आज अपनी एक्टिंग के साथ साथ वह अपनी खूबसूरती से भी लोगो को अपना दीवाना बना रही है।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की सबसे सक्सेसफुल एक्ट्रेस मानी गई दीपिका पादुकोण न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड की फिल्मो में भी काम कर चुकी है खूबसूरत होने के साथ साथ का समाज सेवा में भी योगदान रहा है और उनका भी नाम 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक में आया है।

ज़रीन खान

सलमान खान के साथ फिल्म वीर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ज़रीन खान की खूबसूरती किसी से कम नहीं है।

सोनारिका भदौरिया

सोनारिका भदौरिया टीवी के साथ साथ बॉलीवुड की फिल्मो में भी कंकर चुकी है उन्होंने साल 2015 में तेलुगु सिनेमा में भी अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की और जिसके बाद से ही वह कई फिल्मों में नजर आ रही है किया है।

कृतिका कामरा

कृतिका कामरा भी टीवी की उन एक्ट्रेसेस में से है जिन्होंने बाद में बड़े परदे पर काम किया है कृतिका कामरा हाल ही में वह वेब सीरीज तांडव में भी नजर आई थी कृतिका को उनकी खूबसूरती और लुक्स की वजह से भी काफी पसंद किया जाता है।

श्रुति हासन

कमल हासन की बेटी और एक एक्ट्रेस श्रुति हासन भी पिता की तरह बॉलीवुड और साउथ दोनों इंडस्ट्री में काम कर चुकी है श्रुति के नैन-नक्श बाकि एक्ट्रेस से काफी अलग और खूबसूरत है।

हिना खान

ये रिश्ता क्या कहलाता में अक्षरा के रोलमे नजर आने वाली एक्ट्रेस हिना खान ने हाल ही में फिल्मो में अपने करियर की शुरुआत की थी अपने लुक्स की वजह से वह 50 सबसे सेक्सी एशियाई महिलाओं में से एक का भी है।

ऐश्वर्या राय बच्चन

भारत की आइकोनिक एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन साल 1994 की मिस वर्ल्ड रही है इसके साथ ही उन्हें भारत की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस भी मन गया है एक मॉडल होने के साथ साथ वह एक एक्ट्रेस भी है जो कई हिट फिल्मो में काम कर चुकी है।